पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भविष्य की चिंता:ईला अरुण की अपील- लाइव शो आर्टिस्ट की मदद करें, क्योंकि अब लोग भीड़ के रूप में इकट्ठा होने से डरेंगे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंगर ईला अरुण लाइव शोज के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उनका मानना है कि कोविड 19 की वजह से सोशल डिस्टैंसिंग जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है, ऐसे में लाइव एंटरटेनमेंट बिजनेस खासा प्रभावित होगा। इसी परेशानी को देखते हुए ईला ने कॉर्पोरेट कंपनियों से कलाकारों की मदद करने की अपील की है।

ईला कहती हैं - मैंने सालों तक थिएटर में एक्टिंग की है। हजारों शोज फोक सिंगर के तौर पर किए हैं। यह सच है कि लाइव परफॉर्मिंग आर्ट को बदलते वक्त के साथ कई खतरों का सामना करना पड़ा है, लेकिन तब हम बच गए। मेरे पास आज भी कई दूसरे माध्यम हैं, लेकिन ऐसे कई लोक कलाकार हैं जिनकी रोजी-रोटी केवल लाइव शो के जरिए ही चलती है।

आने वाले समय में सोशल गैदरिंग्स आसान नहीं होंगी। ऐसे में कॉर्पोरेट कंपनियों को इन कलाकारों की मदद करने आगे आना चाहिए। क्योंकि हम सारी चीजें सरकारों पर नहीं डाल सकते। ये अजीब हालात हैं, इसलिए लोग भीड़ के रूप में इकट्ठा होने से डरेंगे क्योंकि वे जानते हैं कि वायरस उन्हें मार सकता है। इसके कारण ही लाइव शो करने वाले आर्टिस्ट को ज्यादा सपोर्ट की जरूरत है।

समय बदलेगा जरूर

उन्होंने आगे कहा- सच ये है कि हम कलाकार कला को ही अपना जीवन देते हैं। हम रातों-रात अपना प्रोफेशन नहीं बदल सकते। कलाकार पैसे मांगने बाहर नहीं जाएंगे। लेकिन मुझे लगता है कि एक सीमा के बाद लोग वर्चुअल म्यूजिक कॉन्सर्ट्स से बाहर आ जाएंगे और हम फिर से स्टेज पर गाने गाएंगे। बस तब तक हमें सर्पोट चाहिए। कोई भी कलाकार दिल नहीं हारें, हम लोगों जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं, इसलिए हमें जीवन खत्म नहीं करना है। 

पिछले दिनों बनाया सोशल डिस्टैंसिंग पर गाना

ईला अरुण ने लॉकडाउन के दौरान अपनी बेटी इशिता और दामाद ध्रुव धानेकर के साथ मिलकर बिल्डिंग के बेसमेंट एक गाना शूट किया था। सुन लो ना .. लिरिक्स के साथ बना यह गाना सोशल डिस्टैंसिंग पर ही आधारित है। इस गाने को 10 अप्रैल को रिलीज किया था। हाल ही में रिलीज हुई नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म घूमकेतू में भी ईला नजर आई थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें