अक्षय पर भारी पड़े रजनीकांत:ओपनिंग कलेक्शन के मामले में रजनीकांत की 'अन्नाथे' से पीछे है 'सूर्यवंशी', मार्वल्स की 'इटरनल्स' भी रही पीछे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉक्‍स ऑफिस पर ओपनिंग डे कलेक्‍शन के लिहाज से रजनीकांत की फिल्म 'अन्‍नाथे' ने अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और मार्वल्‍स वालों की 'ईटरनल्‍स' को पछाड़ दिया है। 'अन्‍नाथे' बाकी दोनों फिल्‍मों से एक दिन पहले रिलीज हुई थी। ट्रेड एनैलिस्‍ट्स के मुताबिक, "उसका ओपनिंग डे कलेक्‍शन 34 करोड़ 92 लाख था। उसके दूसरे दिन का भी कलेक्‍शन 29 करोड़ से ज्‍यादा का था। 'ईटरनल्‍स' ने 8 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग हासिल की।" वहीं 'सूर्यवंशी' को लेकर खबर लिखने तक शुरूआती रुझान 27 से 30 करोड़ के आ रहे थे। तीन मल्‍टीप्‍लेक्‍स्स पीवीआर, आईनॉक्‍स, सिनेपोलिस से 10 करोड़ 80 लाख की ओपनिंग थी।

गेटी गेलेक्‍सी और मराठा मंदि‍र के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर ने की बात

मुंबई में गेटी गैलेक्सी और मराठा मंदि‍र के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर मनोज देसाई ने कहा, "रजनीकांत या साउ‍थ के बाकी स्‍टार, प्रोड्युसर और एग्‍जीबिटर्स का जोर सिनेमाघरों में फुटफॉल बढ़ाने पर रहता है। उसके खातिर वो टिकट्स की कीमतें 150 रुपए से ज्‍यादा नहीं होने देते हैं। यहां मुंबई में कई मल्‍टीप्‍लेक्‍स्स के यहां तो शाम के शोज में टिकट्स की कीमत 700 रुपए तक की गई हैं। ऐसे में, मिडिल क्‍लास फैमिली का इंसान कहां मल्‍टीप्‍लेक्‍स्स में जा पाएगा। मजबूरन कई परिवार तो वहां से लौट कर हमारे गेटी गैलेक्‍सी और मराठा मंदिर में 'सूर्यवंशी' देखने आए। हमारे यहां टिकट्स की कीमत काफी कम हैं। ऐसे में हमारे यहां 'सूर्यवंशी' हाउसफुल रही।" सिंगल स्‍क्रीन की तरफ से एग्‍जीबिटर विषेक चौहान ने भी कहा, "हमारे सिनेमाघरों में भी टिकट हाउसफुल रहीं। मुमकिन है कि दो हफ्तों में यह 150 करोड़ के आसपास कलेक्‍शन कर सकती हैं।"

अतुल मोहन के मुताबिक हमें मल्‍टीप्‍लेक्‍स के टिकट की कीमतें कम करनी होंगी

ट्रेड एनैलिस्‍ट अतुल मोहन के मुताबिक, "साउथ में साथ ही रजनीकांत और बाकी एक्टर्स की स्‍टार पावर बहुत स्‍ट्रॉन्‍ग है। वो भी ऑडिएंसेस को फिल्‍में देखने पर भारी भरकम छूट देते हैं। जैसे चेन्‍नई के एक डोसा सेंटर में डोसा महज एक रुपए का बिक रहा है। इस तरह की रियायतों का फायदा फिल्मों को होता है। हमारे यहां मल्‍टीप्‍लेक्‍स को टिकट की कीमतें कम करनी होंगी। तब दर्शकों की आमद मल्‍टीप्‍लेक्‍स में भी ज्‍यादा रहेगी।"

'सूर्यवंशी' के क्‍लाइमैक्‍स का कनेक्‍शन 'सिंघम 3' से

'सूर्यवंशी' के क्‍लाइमैक्‍स में अजय देवगन यानी 'सिंघम' की विलेन उमर हाफिज से फोन पर बातचीत है। इससे ट्रेड के गलियारों और रोहित शेट्टी के करीबियों में गहमागहमी है कि 'सिंघम 3' की कहानी पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकी संगठनों और सरगनाओं को मटियामेट करने की होगी। इसे 'सूर्यवंशी' में अक्षय और अजय देवगन के को स्‍टार और मेन विलेन के बेटे रियाज के रोल में रहे अभिमन्‍यु सिंह ने भी स्वीकारा है।

अभिमन्‍यु सिंह ने की फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर

दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में अभिमन्‍यु सिंह ने कहा, "यह रोहित सर का कॉल होगा कि वो 'सिंघम 3' को कहां और कैसे बेस करते हैं। बाकी 'सूर्यवंशी' में क्‍लाइमेक्‍स का हुक सिंघम और उमर हाफिज की बातचीत पर तो छूटा ही है। स्‍कोप तो है ही। फिल्‍म हिट हो जाती है तो इसकी संभावना बढ़ जाएगी।"

अभि‍मन्‍यु ने साथ ही 'सूर्यवंशी' के खतरनाक स्‍टंट्स का भी जिक्र किया और बताया, "राजस्‍थान में वीर सूर्यवंशी मेरे किरदार को चेस करते हुए छतों पर छलांगे लगाता है। वो सीन अक्षय सर ने बाकायदा खुद से किया। उन्होंने कोई बॉडी डबल यूज नहीं किया। हां, सेफ्टी के लिए उन्‍होंने हारनेस जरूर लगा रखे थे। फिल्‍म में जो पाक ऑक्‍युपाइड कश्‍मीर है, उसे ऊटी की पहाड़ी वादियों में रीक्रिएट किया गया है।"

असली चाकू गर्दन पर रख कर अक्षय ने की फिल्म की शूटिंग

फिल्‍म के क्‍लाइमैक्‍स में अक्षय कुमार ने असली चाकू गर्दन पर रख कर शूटिंग की। अभि‍मन्‍यु ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, "नकली चाकू यूज होती तो ऑडिएंस को पता लग जाता। हां, हमने असली चाकू पर ट्रांसपैरेंट टेप जरूर लगा दिया था। वरना कई बार कलाकार सीन में खो जाते हैं तो हादसा होने के आसार रहा करते हैं। वह सेफ्टी भी बरती गई। बाकी अजय देवगन और अक्षय कुमार मार्शल आर्ट में माहि‍र हैं। तभी उनके साथ एक्‍शन करते हुए डर नहीं लगता। उन्‍हें पता होता है कि कहां, कब और कितना पॉवर यूज करना है।"

पूरी फिल्‍म में गोलियां खूब बरसी हैं। वह तकरीबन 20 से 30 हजार राउंड होंगी। अभिमन्‍यु बताते हैं, "गोलियां नकली होती थीं, पर उनके गन पाउडर ही सही किसी का नुकसान न कर दें, उसका ख्‍याल रखा गया। गन के नाल में लोहा पिघला कर रखा जाता था ताकि गोलियां फायर हों तो सिर्फ चिंगारी बाहर नजर आए। गोलियां अंदर ही रहें। छर्रे बस नीचे गिरते रहें।"

खबरें और भी हैं...