ओटीटी के स्टार्स:मनोज बाजपेयी से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, बॉलीवुड में नहीं मिला टैलेंट को सम्मान तो ओटीटी पर बनाई पहचान

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बीच मनोरंजन जगत में एक तगड़ा बदलाव ये देखने को मिला कि दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की ओर शिफ्ट हो गए। इस वजह से कई ऐसे स्टार्स को काम मिला जिन्हें अच्छे काम के बावजूद बॉलीवुड में पहचान नहीं मिल रही थीं। ओटीटी ने ना सिर्फ इनके टैलेंट को पहचाना बल्कि इन्हें डिजिटल स्पेस में सफलता के शिकार पर पहुंचा दिया। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…

मनोज बाजपेयी​​​​​​​

वेबसीरीज 'फैमिली मैन' की सक्सेस ने मनोज बाजपेयी के फिल्मी करियर की दिशा बदलकर रख दी। उन्होंने इससे पहले कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उनके टैलेंट को वो सम्मान बॉलीवुड में नहीं मिला जो मिलना चाहिए था। 'फैमिली मैन' की सक्सेस ने मनोज को स्टार बना दिया। इस सीरीज में उन्होंने इंटेलीजेंस ऑफिसर श्रीकांत तिवारी की भूमिका निभाई है। सीरीज का सेकंड सीजन 4 जून को रिलीज होने वाला है।

पंकज त्रिपाठी​​​​​​​​​​​​​​

वेबसीरीज 'मिर्जापुर' के जरिए पंकज त्रिपाठी का एक्सेप्शनल टैलेंट दर्शकों के सामने आया। इस सीरीज में उन्होंने कालीन भैया की ऐसी भूमिका निभाई जो फैन्स के दिल में बस गई। इसे पहले पंकज ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए थे लेकिन जिस सफलता के वो हक़दार थे, वो उन्हें 'मिर्जापुर' से मिली।

दिव्येंदु शर्मा

आपको फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में लिक्विड का किरदार निभाने के लिए दिव्येंदु शायद ही याद आएं लेकिन वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में मुन्ना भैया का नाम सामने आते ही दिव्येंदु आंखों के सामने छा जाते हैं। सीरीज के दोनों सीजंस में दिव्येंदु ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से वो पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है जो उन्हें फिल्मों के जरिए शायद ही नसीब हो पाती।

शेफाली शाह

48 साल की शेफाली पिछले 25 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं लेकिन उन्हें इतने सालों बाद सही पहचान वेबसीरीज 'दिल्ली क्राइम' में काम करने के बाद मिली है। इस सीरीज में उन्होंने इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया है को दिल्ली में हुए एक भयावह रेप केस की जांच करती है।

रसिका दुग्गल​​​​​​​​​​​​​​

रसिका ने 'मंटो' जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उनके टैलेंट को बॉलीवुड में ज्यादा एक्सप्लोर नहीं किया गया। ऐसे में ओटीटी ने उनके टैलेंट को पहचाना और उन्हें 'मिर्जापुर' और 'दिल्ली क्राइम' जैसी वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला जिसके बाद वह स्टार बन गईं।

खबरें और भी हैं...