पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

#InThisTogether:अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपने कोविड-19 रिलीफ फंड का टारगेट बढ़ाकर किया 11 करोड़ रुपए, MPL की बड़ी मदद के बाद लिया यह फैसला

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर से देश बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस बीच कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज किसी न किसी तरह से जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली ने भी हाल ही में लोगों की मदद करने के लिए एक कोविड-19 रिलीफ फंडरेजिंग कैंपेन की शुरुआत की थी। इसमें कपल ने खुद भी 2 करोड़ रुपए डोनेट किए थे। विरुष्का ने अब 6 दिन पहले शुरू किए अपने कोविड-19 रिलीफ कैंपेन का टोटल टारगेट बढ़ाकर 11 करोड़ रुपए कर दिया है। यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि विरुष्का के इस कैंपेन में एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन (MPL) ने 5 करोड़ डोनेट किए हैं। इस बात की जानकारी अनुष्का ने खुद बुधवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दी है।

अनुष्का शर्मा ने पोस्ट शेयर कर लिखा, "विराट और मैं भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के हमारे प्रयासों को मजबूत करने के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन के आभारी हैं। MPL आपका 5 करोड़ का योगदान हमें आगे बढ़ने में मदद करेगा। आपके डोनेशन ने हमें अपना लक्ष्य 11 करोड़ तक बढ़ाने में हमारी मदद की है।" इससे पहले विरुष्का ने अपनी इस पहले के तहत 7 दिनों की क्राउडफंडिंग से टोटल 7 करोड़ रुपए की धन राशी जुटाने का टारगेट रखा था।

फंड से इकट्ठा की गई धन राशि एसीटी ग्रांट्स को दान की जाएगी
बता दें कि, कपल ने #InThisTogether पहल की शुरुआत केट्टो ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर की थी, जो एक मेडिकल फंडरेजिंग प्लेटफॉर्म है। फंड से इकट्ठा की गई राशि एसीटी ग्रांट्स (ACT Grants) को दान की जाएगी, जो इस कैंपेन का इम्प्लीमेंटेशन पार्टनर है। ये ग्रुप लगातार देश में चल रही ऑक्सीजन, दवाइयों और वैक्सीनेशन की कमी को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहा है।

हम मिलकर इस संकट से निकल जाएंगे- अनुष्का
एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इस पहल की जानकारी देते हुए अपना और विराट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस वीडियो के जरिए एक्ट्रेस ने लोगों से बढ़-चढ़कर इस पहल में योगदान देने की अपील की थी। वीडियो के साथ अनुष्का ने लिखा था, "हमारा देश कोविड की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है और हमारा हेल्थकेयर सिस्टम कई सारी कठिनाइयों का सामना कर रहा है। अपने लोगों को परेशान होता देख मेरा दिल टूट जाता है। इसलिए मैंने और विराट ने केट्टो के साथ मिलकर कोविड रिलीफ के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए #InThisTogether पहल की शुरुआत की है। आगे एक्ट्रेस ने लिखा था, हम इस महामारी से एक साथ मिलकर उभरेंगे। प्लीज आगे बढ़कर भारत और भारतीयों को सहयोग दें। इस मुश्किल समय में आपका योगदान लोगों की जान बचाने में मदद करेगा।"

खबरें और भी हैं...