• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Irrfan Khan Was The First Choice Of Makers For 'Sardar Uddhaam', Not Vicky Kaushal, The Makers Changed The Decision Due To The Actor's Illness

सरदार उधम:​​​​​​​विक्की कौशल नहीं इरफान खान थे 'सरदार उधम' के लिए मेकर्स की पहली पसंद, एक्टर की बीमारी के चलते मेकर्स ने बदला था फैसला

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विक्की कौशल स्टारर फिल्म 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। फिल्म में विक्की, सरदार उद्धम के किरदार में नजर आएंगे जो शुजीत सरकार द्वारा निर्देशित और रॉनी लहरी द्वारा निर्मित है। हाल ही में मेकर्स ने फिल्म से जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें शेयर की हैं।

इरफान खान थे सरदार उद्धम के लिए पहली पसंद

इस फिल्म पर काम शुरू होने पर मेकर्स के जहन में सरदार उद्धम सिंह का किरदार निभाने के लिए सबसे पहले दिवंगत इरफान खान का नाम सामने आया था। मेकर्स उन्हें ही फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन उनकी बीमारी और ट्रीटमेंट के चलते आखिर में मेकर्स ने अपना फैसला बदलकर विक्की कौशल को कास्ट कर लिया था।

20 साल से टॉपिक पर रिसर्च कर रहे थे शुजीत

शुजीत सरकार 20 साल पहले जलियांवाला बाग गए थे। यहां जाकर उन्हें इतना गहरा असर पड़ा कि उन्होंने पुस्तकालयों में जाकर डॉक्यूमेंट इकट्ठा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, मैं एक पैशन के साथ फिल्म बनाने के लिए मुंबई आया था। सरदार उद्धम सिंह की तरह मैंने भी 21 सालों तक इंतजार किया। जो भी मेरे एक्सप्रेशन थे, मैंने फिल्म में जब डाल दिए हैं।

सेट तैयार करना था बेहद मुश्किल

फिल्म को 1919 से 1940 के बैगड्रॉप में तैयार किया गया है, ऐसे में ब्रिटिशों की गुलामी कर रहे भारत का सेट तैयार करना मेकर्स के लिए एक मुश्किल टास्क था। फिल्म के हर दृश्य के लिए सेट तैयार किया गया था जिसमें ब्रिटिश शासन की ऊंची बिल्डिंग से लेकर विंटेज कार, कोयले से चलने वाली ट्रेन दिखाई गई हैं।

खबरें और भी हैं...