दुबई रिटर्न:एक बार फिर गैंगस्टर के रोल में नजर आएंगे इरफान खान, बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने आदित्य भट्टाचार्य की फिल्म 'दुबई रिटर्न' को साल 2005 में शूट किया था। लेकिन फिल्म को अब 2021 में बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया जाएगा। इस फिल्म् को 2005 में इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2005 में स्क्रीन किया गया था, लेकिन यह कभी थिएटर्स में रिलीज नहीं हो पाई। यह एक कॉमिडी फिल्म है जिसकी कहानी विनय चौधरी ने लिखी है। फिल्म 'दुबई रिटर्न' में इरफान 'आफताब अंग्रेज' की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक छोटा-मोटा गैंगस्टर है। फिल्म फेस्टिवल में आदित्य भट्टाचार्य की एक और फिल्म 'राख' दिखाई जाएगी, जिसमें उनके लंबे समय के दोस्त आमिर खान हैं।

पूजा कोहली ने की 'दुबई रिटर्न' की स्क्रीनिंग पर बात

बीएफएफ में कलात्मक डायरेक्टर पूजा कोहली ने 'दुबई रिटर्न' की स्क्रीनिंग के बारे में बात की और कहा, "असीम और मैं 2006 के न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल से ही साथ काम कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही हमने अपनी पुरानी फेवरेट फिल्मों के बारे में बात की, जिन्हें हमें फेस्टिवल में दिखाना चाहिए और उन्होंने कुछ शानदार फिल्मों के बारे में बताया, जिसमें आदित्य की 'दुबई रिटर्न' भी शामिल थी, इस फिल्म में इरफान ने काम किया है। मैं खुश हूं कि वो बांद्रा फिल्म फेस्टिवल के एडवाइजरी बोर्ड के मेंबर के रूप में बोर्ड में आ रहे हैं, जिससे कि हम सभी के लिए बेस्ट सिनेमा लाते रहें।"

अभय देओल फिल्म फेस्टिवल के एडवर्सरी बोर्ड में शामिल हुए थे

बांद्रा फिल्म फेस्टिवल फिल्म 'कारवां' और 'यूट्यूब' के बीच का एक कोलेबरेशन है। इस प्लैटफॉर्म को फरवरी में लॉन्च किया गया था, इसमें अभय देओल और असीम छाबड़ा इसके एडवर्सरी बोर्ड में शामिल हुए थे। इरफान खान की आखिरी रिलीज फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' थी, जहां उन्होंने करीना कपूर, राधिका मदान, डिंपल कपाड़िया और कीकू शारदा के साथ काम किया था। इस कॉमेडी वेंचर का डायरेक्शन होमी अदजानिया ने किया था।

29 अप्रैल 2020 को हुआ था इरफान का निधन

इरफान खान का पिछले साल 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में 53 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्हें एक दिन पहले कोलन इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरफान दो साल से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी जूझ रहे थे। वे अपने पिछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं। इरफान ने 'मकबूल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'द लंच बॉक्स', 'पीकू', 'तलवार' और 'हिंदी मीडियम' जैसी शानदार फिल्मों में काम किया था। उन्हें 'हासिल' (नेगेटिव रोल), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (बेस्ट एक्टर), 'पान सिंह तोमर' (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और 'हिंदी मीडियम' (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। 'पान सिंह तोमर' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था।

खबरें और भी हैं...