पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आखिरी बार इरफान:अंग्रेजी मीडियम नहीं, द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन होगी थिएटर में रिलीज होने वाली इरफान खान की आखिरी फिल्म

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इरफान खान को गुजरे 9 महीने हो रहे हैं। अब उनके अभिनय से सजी आखिरी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' अगले साल रिलीज होने वाली है।हालांकि द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स इरफान के लिए अंतिम प्रोजेक्ट नहीं है, लेकिन यह वास्तव में उनके करियर की आखिरी फिल्म होगी। अगस्त 2017 में स्विट्जरलैंड के 70 वें लोकार्नो फिल्म समारोह में सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स का प्रीमियर हुआ।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर फिल्म के बारे में अपडेट्स शेयर किया, जिसमें कहा गया है पैनोरमा स्पॉटलाइट और 70 एमएम टॉकीज के साथ फिल्म 2021 की शुरुआत में रिलीज की जाएगी।

फिल्म से जुड़ी हैं ये चीजें
फिल्म का डायरेक्शन और राइटिंग अनूप सिंह ने किया है। फिल्म में इरफान के अलावा गोलशिफतेह फराहानी, वहीदा रहमान और शशांक अरोरा भी हैं। कहानी नूरां नाम की एक लड़की की है, जो अपनी दादी से प्राचीन हीलिंग आर्ट स्कॉर्पियन सिंगिंग सीख रही है। इरफान एक ऊंट बेचने वाले हैं, जिसे नूरां से प्यार हो जाता है।

अंग्रेजी मीडियम थी आखिरी फिल्म
इरफान खान ने 2019 में बीमारी से ठीक होने के बाद अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी, यह फिल्म मार्च 2020 में रिलीज हुई थी। जिसमें करीना कपूर, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान भी थीं। निधन से ठीक दो दिन पहले इरफान वीकनेस के कारण बाथरूम में गिर गए थे। उन्हें कोलन इंफेक्शन के चलते आईसीयू में एडमिट करवाया गया था। हालांकि वे ठीक नहीं हो सके और 29 अप्रैल को इरफान इस दुनिया से चले गए।

इरफान खान की चुनिंदा फिल्में और सम्मानइरफान ने 'मकबूल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'द लंच बॉक्स', 'पीकू', 'तलवार' और 'हिंदी मीडियम' जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है। उन्हें 'हासिल' (निगेटिव रोल), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (बेस्ट एक्टर), 'पान सिंह तोमर' (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और 'हिंदी मीडियम' (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। 'पान सिंह तोमर' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें