पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यादों में इरफान:बेटे बाबिल ने खोला अभिनेता से जुड़ा राज, फोटो शेयर कर लिखा- उन्हें बारिश की अजीब सी समझ थी

मुंबई6 महीने पहले

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को गुजरे एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। हालांकि, यादों में वे अब भी जिंदा हैं। उनकी पत्नी सुतापा और बेटे बाबिल सोशल मीडिया पर लगातार उनसे जुड़ी बातें साझा कर रहे हैं। शनिवार को बाबिल ने अपने पिता की एक पुरानी फोटो साझा कर उनसे जुड़ा राज उजागर किया। 

गौरतलब है कि इरफान खान का निधन 29 अप्रैल को मुंबई में हुआ। करीब दो साल से वे कैंसर से जूझ रहे थे।

उन्हें बारिश की अजीब समझ थी: बाबिल
फोटो में इरफान राजस्थान के रेगिस्तान में ऊंट के सामने बैठे नजर आ रहे हैं। इसे देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे कि दोनों आपस में बात कर रहे हैं। कैप्शन में बाबिल ने लिखा है, "उन्हें बारिश की अजीब सी समझ थी। मैंने अब तक जिन चीजों का अनुभव किया है, उनमें से किसी की भी तुलना मैं इसके साथ नहीं कर सकता।"

बाबिल ने आगे लिखा है, "सिर्फ वे (इरफान) ही मुझे इस बारे में समझा सकते थे। लेकिन यह एक ऐसा कनेक्शन था, जिसे मैं लिफाफे में बंद नहीं कर सकता। यहां तक कि सबसे खूबसूरत भाषा में भी नहीं। सिर्फ रेगिस्तान दिखा सकता है...हे भगवान, बारिश ने उनका क्या किया?"

बारिश की बूंदें देख भावुक हुई थीं सुतापा
गुरुवार को इरफान की पत्नी सुतापा ने बारिश की बूंदें देखकर उन्हें याद किया था।  उन्होंने फेसबुक पर कुछ नई और पुरानी फोटोज शेयर कर बताया था कि कैसे इरफान की याद बरसात से जुड़ी हुई है। सुतापा ने भावुक होते हुए लिखा था, "तुम्हारा शुक्रिया मैं तुम्हें सुन सकती हूं। हां मैं जानती हूं ये तुम्हारी तरफ से मेरे लिए है और ये मेरे शरीर और आत्मा को छू गया है। दोनों जहान के बीच वो बरसात ही है, जो हमें एक दूसरे से जोड़ती है।"

विश्व पर्यावरण दिवस पर आई इरफान की याद
शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर भी सुतापा ने इरफान को याद किया था। उन्होंने कचनार के एक पेड़ की फोटो साझा की, जो 2016 में इरफान ने लगाया था। सुतापा ने इसके साथ लिखा, "आज प्राप्त करने लिए कितना बढ़िया तोहफा है। आपके जाने के बाद भी पेड़ हमेशा खिलते रहेंगे।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें