बर्थ डे:'तारे जमीं पर' के 'ईशान' दर्शील सफारी का बदल गया पूरा लुक, फिल्म की रिलीज के 15 साल बाद अब दिखते हैं ऐसे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्म 'तारें जमीं पर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर दर्शील सफारी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 9 मार्च, 1997 को हुआ था। दर्शील ने अपना करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था। उनकी फिल्म 'तारे जमीं पर' को रिलीज हुए 15 साल हो चुके हैं। फिल्म में दर्शील ने ईशान का किरदार निभाया था जो कि डिस्लेक्सिक रहता है। दर्शील अब 25 साल के हो चुके हैं और ऐसे में उनका लुक पूरी तरह बदल चुका है।

तारे जमीं पर…के बाद दर्शील ने की थी तीन फिल्में
दर्शील ने एक इंटरव्यू में बताया था,‘तारे जमीं पर’ के बाद मैंने बतौर चाइल्ड एक्टर तीन फिल्में मिली। ‘बम-बम बोले’ में भाई-बहन की कहानी थी। इसके बाद ‘जोक्कोमॉन’ एक सुपर हीरो की कहानी थी। उसके बाद इंटरनेशनल सिनेमा करने का मौका भी दीपा मेहता की फिल्म ‘मिड नाइट चिल्ड्रन’ से मिला। जो सलमान रुश्दी के नॉवेल पर बनाई गई थी।

ड्रामा में पॉजिटिव रिस्पॉन्स के बाद एक्टर बनना तय किया
दर्शील ने कहा था, चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मों के बाद पढ़ाई पर फोकस किया। लेकिन, स्कूल टाइम से ही थिएटर से भी जुड़ गया। 30-40 प्ले में काम किया। लोगों का अच्छा फीडबैक मिला तो ठान लिया कि एक्टिंग में ही करियर बनाना है।

नेशनल सेंटर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में थिएटर के मंझे हुए कलाकारों के साथ कॉन्फिडेंस से अच्छा काम किया। बाद में डायरेक्टर अभिषेक पटनायक ने अनंत महादेवन जैसे दिग्गजों के साथ नाटक ‘केन आई हेल्प यू’ करने का ऑफर दिया। यह मेरी ड्रामा करियर का टर्निंग पाइंट था।

अच्छे ऑफर्स का इंतजार
दर्शील बोले, आज फिल्मों की टेक्नोलॉजी और कंटेंट हर दिन अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में अगर आप पुराने ढर्रे पर रह कर फिल्मों में काम करेंगे तो सर्वाइव करना मुश्किल होगा। एक्टिंग का कोर्स किया है लेकिन थिएटर से सीखता रहता हूं। 'बुक्स' और 'विल यू बी माय गर्लफ्रेंड' जैसी शॉर्ट फिल्में कर चुका हूं। अब अच्छे ऑफर्स का इंतजार है। ताकि, एक एक्टर के तौर पर खुद को प्रूव कर पाऊं।

खबरें और भी हैं...