मनी लॉन्ड्रिंग मामला:जैकलीन फर्नांडीज ED की पूछताछ में नहीं हुईं शामिल, 200 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का है मामला

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज शनिवार को इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किए जाने के बाद पूछताछ में शामिल नहीं हुईं, जिसमें कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर शामिल हैं। यह क्लियर नहीं है कि उन्होंने अपनी पूछताछ पोस्टपोन करने की रिक्वेस्ट की थी या नहीं। ईडी मामले में इस बात की जांच कर रही है कि क्या सुकेश और जैकलीन के बीच कोई फायनेंशियल लेनदेन तो नहीं हुआ। यह दूसरी बार था जब एक्ट्रेस को 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पिछले महीने उनसे इस मामले में पांच घंटे तक पूछताछ की गई थी।

सुकेश मामले में गवाह हैं जैकलीन
सुकेश चंद्रशेखर एक कथित बहु-करोड़ जबरन वसूली रैकेट के संबंध में जैकलीन से पूछताछ की जा रही है, जिस पर चुनाव आयोग से जुड़े रिश्वत के मामले का भी आरोप है। ईडी के सूत्रों ने मीडिया को बताया, "वह आरोपी नहीं है, लेकिन ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मामले में गवाह के रूप में उससे पूछताछ की जा रही है।" ऐसा माना जा रहा है कि एक्ट्रेस सुकेश की पत्नी लीना पॉल के माध्यम से उनके रडार पर आ गई थीं।

200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का मामला
यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर दर्ज FIR पर आधारित है।
ईडी ने छापेमारी के बाद अपने बयान में कहा था, "सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और वर्तमान में वह रोहिणी जेल में बंद है।"
ईडी ने 24 अगस्त को सुकेश के चेन्नई में सी फेसिंग बंग्ला सीज किया था। उसके बंग्ले से 82.5 लाख रुपये नगद और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया था।

जैकलीन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
जैकलीन को 'भूत पुलिस' में सैफ अली खान, यामी गौतम और अर्जुन कपूर के साथ नजर आईं थी। उनकी पास अभी कई प्रोजेक्ट्स हैं जिनमें अक्षय कुमार के साथ 'राम सेतु' और 'बच्चन पांडे', सलमान खान के साथ 'किक 2' और रणवीर सिंह और पूजा हेगड़े के साथ 'सर्कस' शामिल है।

खबरें और भी हैं...