जैकलीन का आरोप- ED तंग कर रही:कोर्ट ने जांच एजेंसी से पूछा- सबूत थे तो अरेस्ट क्यों नहीं किया?

नई दिल्लीएक महीने पहले

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की नियमित जमानत याचिका पर कल यानी 11 नवंबर को फैसला आएगा। इस केस में गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान ED ने कहा कि जैकलीन के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, इसलिए उन्हें नियमित जमानत न दी जाए।

इस पर कोर्ट ने ED से पूछा कि अगर सबूत हैं तो आपने जैकलीन को अब तक अरेस्ट क्यों नहीं किया? सुनवाई के वक्त पटियाला हाउस कोर्ट में जैकलीन के साथ पिंकी ईरानी भी मौजूद थीं। पिंकी पर सुकेश से पैसा लेकर जैकलीन तक पहुंचाने का आरोप है।

10 नवंबर को पेशी के लिए कोर्ट पहुंचीं जैकलीन। वे लगातार कोर्ट में सुनवाई के लिए वकील के कपड़ों में आ रही हैं।
10 नवंबर को पेशी के लिए कोर्ट पहुंचीं जैकलीन। वे लगातार कोर्ट में सुनवाई के लिए वकील के कपड़ों में आ रही हैं।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान क्या-क्या हुआ...

जैकलीन बोलीं ED ने सिर्फ मुझे परेशान किया
जैकलीन ने कोर्ट रूम में अपने बचाव में कहा, 'इस मामले में जांच एजेंसी को मैंने पूरा सहयोग किया है। मैंने खुद इस मामले में सरेंडर किया, लेकिन ED ने मुझे सिर्फ परेशान किया है। मैं अपने काम के सिलसिले में विदेश जाती रहती हूं, लेकिन मुझे विदेश जाने से रोक दिया गया। मुझे अपने परिवार वालों से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है।

जैकलीन ने आगे कहा, 'मैंने इन सब बातों के लिए जांच एजेंसी को ईमेल किया था, लेकिन उसका भी जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मैं देश छोड़कर भागने वाली हूं। फिर उन्होंने मुझे LOC (लुक आउट सर्कुलर) जारी कर रोक दिया। ED के सारे आरोप बेबुनियाद हैं।'

ED ने कहा- श्रीलंका भाग सकती हैं जैकलीन
ED की तरफ से वकील ने कहा कि जैकलीन एक विदेशी नागरिक हैं। उनका परिवार श्रीलंका में रहता है। जैकलीन ने दिसंबर 2021 में भागने की भी कोशिश की थी।

22 अक्टूबर की सुनवाई के लिए भी जैकलीन वकील के कपड़ों में कोर्ट पहुंची थीं, ताकि कोई उन्हें पहचान न सके।
22 अक्टूबर की सुनवाई के लिए भी जैकलीन वकील के कपड़ों में कोर्ट पहुंची थीं, ताकि कोई उन्हें पहचान न सके।

22 अक्टूबर को जैकलीन को अंतरिम जमानत मिलने का ED ने विरोध किया था
पटियाला हाउस कोर्ट ने 22 अक्टूबर को जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जैकलीन को अंतरिम जमानत दी थी। तब भी ED ने जमानत के फैसले का विरोध किया था। एजेंसी ने आरोप लगाया था कि जैकलीन ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया, सबूत सामने आने पर ही सब खुलासे हुए। ED का ये भी कहना था कि उन्होंने भारत से भागने के लिए काफी कोशिश की थी, लेकिन LOC जारी होने के कारण ऐसा नहीं कर सकीं।

ED की रिपोर्ट के मुताबिक, जैकलीन ने पूछताछ में बताया था कि वे और सुकेश रिलेशनशिप में थे इसलिए उन्होंने सुकेश से करोड़ों रुपए के गिफ्ट लिए थे।
ED की रिपोर्ट के मुताबिक, जैकलीन ने पूछताछ में बताया था कि वे और सुकेश रिलेशनशिप में थे इसलिए उन्होंने सुकेश से करोड़ों रुपए के गिफ्ट लिए थे।

जबरन वसूली में जैकलीन हैं अहम गवाह
पिछले साल ED ने सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोप के मुताबिक सुकेश ने तिहाड़ जेल में सजा काटते हुए रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की थी।

ED प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है। ED के मुताबिक, सुकेश के 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं।

रिलेशनशिप में थे जैकलीन-सुकेश, ED की पूछताछ में जैकलीन ने कबूला था
मामले की शुरुआत में जैकलीन और सुकेश के बीच रिलेशनशिप को लेकर काफी अफवाहें उड़ीं। खबरें आईं कि सुकेश को डेट करने के दौरान उन्हें सुकेश से कई महंगे तोहफे मिले। इनमें ज्वेलरी, क्रॉकरी, 4 पर्शियन बिल्लियां और एक घोड़ा शामिल था। एक पर्शियन बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपए है। वहीं घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए बताई गई है।

इसके अलावा सुकेश ने उन्हें डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था। इस रिंग में J और S बना हुआ था। सुकेश ने जैकलीन की फैशन डिजाइनर लिपाक्षी के अकाउंट में भी 3 करोड़ रुपए भेजे थे। इन पैसों से लिपाक्षी ने जैकलीन की पसंद के डिजाइनर कपड़े, कार और गिफ्ट को उनके पास पहुंचाया था। ED की पूछताछ में जैकलीन ने अपने रिश्ते और तोहफे मिलने की बात कबूल की थी।

सुकेश जेल में था तब उसने जैकलीन को 52 लाख रुपए का घोड़ा गिफ्ट किया था।
सुकेश जेल में था तब उसने जैकलीन को 52 लाख रुपए का घोड़ा गिफ्ट किया था।

ED का दावा- जैकलीन को पता थी सुकेश की असलियत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED का मानना है कि जैकलीन को शुरू से ही पता था कि इस केस का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ठग है और वह जबरन वसूली करता है। इनकी कई प्राइवेट फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसके बाद ED ने जैकलीन से पूछताछ की और दोनों की फोटोज को सबूत के रूप में रखा।

नोरा फतेही का भी केस में नाम आया था
इस केस में जैकलीन के साथ-साथ नोरा फतेही, चाहत खन्ना और नेहा कपूर जैसी एक्ट्रेसेस का नाम भी सामने आया था। नोरा इस केस की सरकारी गवाह बन चुकी हैं। डिस्क्लोजर स्टेटमेंट के मुताबिक सुकेश ने शिल्पा शेट्‌टी से भी कॉन्टैक्ट किया था। जब पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा जेल में थे, तब सुकेश ने शिल्पा से उनकी कंडीशनल रिलीज के बारे में बात की थी।

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ीं ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की चार्जशीट पर जैकलीन बोलीं: मजबूत हूं, हर अच्छी चीज पाने के काबिल भी

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने गुरुवार को 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि वे साजिश का शिकार हुई हैं। वहीं, आरोपी बनाए जाने की खबर के बाद जैकलीन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा- मैं सारी अच्छी चीजें पाने के लायक हूं। पूरी खबर यहां पढ़े...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही से 6 घंटे पूछताछ:नोरा के जीजा को सुकेश ने 65 लाख की BMW गिफ्ट की

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से EOW ने 15 सितंबर को 6 घंटे पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक नोरा ने जांच एजेंसी को बताया कि उसके जीजा बॉबी को ठग सुकेश चंद्रशेखरन ने 65 लाख रुपए की BMW कार गिफ्ट की थी। वह सुकेश से हमेशा वॉट्सऐप के जरिए ही बातचीत करती थीं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...