मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन की डिजाइनर की हुई एंट्री:EOW ने लिपाक्षी से सात घंटे तक की पूछताछ, खंगाले बैंक अकाउंट की डीटेल्स

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ के बाद अब उनकी ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी से पूछताछ की गई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) टीम ने 21 सितंबर को उनसे करीब 7 घंटे तक सवाल-जवाब किए। इस दौरान पुलिस ने लिपाक्षी से जैकलीन और सुकेश के रिश्ते पर भी कई अहम सवाल किए।

मुझे सुकेश के बैकग्राउंड के बारे में नहीं पता था

सोर्सेस की मानें तो EOW ने लिपाक्षी से कई सवाल किए, जैसे- क्या वो सुकेश को पहले से जानती थीं?, उन्हें सुकेश के बैकग्राउंड के बारे में पहले से पता था?, क्या उन्हें इस बारे में कोई जानकारी थी कि सुकेश धोखाधड़ी से पैसा कमाता था? जिसके जवाब में लिपाक्षी ने कहा कि उन्हें सुकेश के बैकग्राउंड और धोखाधड़ी से कमाए गए पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

लिपाक्षी सुकेश को बताती थीं जैकलीन की पसंद-नापसंद

सुकेश ने जैकलीन की फैशन डिजाइनर लिपाक्षी के अकाउंट में 3 करोड़ रुपए भेजे थे। इन पैसों से लिपाक्षी ने जैकलीन की पसंद के डिजाइनर कपड़े, कार और गिफ्ट को उनके पास पहुंचाया था। EoW ने जब जैकलीन से पूछताछ की थी, तब उनसे सुकेश से मिले गिफ्ट, डिजाइनर कपड़े और कार को लेकर सवाल किए गए थे।

जैकलीन-लिपाक्षी से आमने-सामने होने वाली थी पूछताछ

इस मामले में जैकलीन से भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि जैकलीन और लिपाक्षी को आमने-सामने बैठाकर सवाल-जवाब होने थे। हालांकि लिपाक्षी की तबीयत खराब होने के कारण वो EOW के ऑफिस नहीं पहुंची थीं।

क्या है पूरा मामला?

ED ने सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोप के मुताबिक सुकेश ने तिहाड़ जेल में सजा काटते हुए एक कारोबारी की पत्नी से जबरन वसूली की थी। ED प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है। ED के मुताबिक, सुकेश के 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं।

आरोप है कि जैकलीन सुकेश को डेट कर रही थीं। इस दौरान कॉनमैन सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए हैं। इनमें ज्वेलरी, क्रॉकरी, 4 पर्शियन बिल्लियां और एक घोड़ा दिया है। एक पर्शियन बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपए है। वहीं घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए बताई गई है।

खबरें और भी हैं...