जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने से रोका:बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्शन, 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में हैं गवाह

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को रविवार शाम मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया। वह सलमान खान के 'द-बैंग' टूर के लिए रियाद जा रहीं थीं। जैकलीन फर्नांडिस से 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ चल रही है। यह मामला धोखाधड़ी केस में फंसे सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है। इसी सिलसिले में उन्हें रोका गया है। मामले की जांच कर रहे इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की तरफ से जैकलीन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। इस मामले में ED एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी पूछताछ कर चुकी है।

जैकलीन को गिफ्ट में मिली थी 9 लाख की बिल्ली
ED के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से गई 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं। सुकेश अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। आरोप है कि जैकलीन सुकेश के साथ डेट कर रही थीं। इस दौरान सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए हैं। इनमें 9 लाख रुपए कीमत की एक बिल्ली भी है।

सुकेश ने पूछताछ में किए थे खुलासे
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुकेश चंद्रशेखर ने पूछताछ के दौरान बताया था कि उसने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और चार फारसी बिल्लियां गिफ्ट की थीं। इनमें एक बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपए है। ED को जैकलीन और सुकेश की करीबी साबित करने वाले फोटोज समेत कई सबूत मिले हैं। ED ने जैकलीन से अगस्त में भी पूछताछ की थी। इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और 6 दूसरे लोगों के खिलाफ 7 हजार पेज की चार्जशीट फाइल की है।

सुकेश चंद्रशेखर धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में सुकेश और बाकी लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है। ED ने छापेमारी के बाद कहा था कि सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। ईडी ने 24 अगस्त को सुकेश के चेन्नई में सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।

खबरें और भी हैं...