पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • January IMDB Rating Chart: 'Tandav' Series Failed To Impress Viewers Despite Being Big Stars, 'Jeet Ki Zid' Became The Highest IMDB Rated Series In January

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनवरी IMDB रेटिंग चार्ट:बड़े स्टार्स होने ने के बावजूद दर्शकों को इंप्रेस नहीं कर पाई 'तांडव' सीरीज, जनवरी में सबसे ज्यादा IMDB रेटिंग वाली सीरीज बनी 'जीत की जिद'

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2021 की शुरुआत में ओटीटी प्लेटफॉर्म में दर्शकों के मनोरंजन के लिए लगभग 11 फिल्में और सीरीज रिलीज हुई हैं। इनमें से कई फिल्मों ने IMDB (इंटरनेट मूवी डाटा बेस) द्वारा 8 से ज्यादा रेटिंग हासिल की हैं। आइए देखते हैं रेटिंग के मुताबिक कौन सी हैं जनवरी में रिलीज हुई बेस्ट फिल्में और सीरीज-

जीत की जिद

रेटिंग- 8.6/ 10

प्लेटफॉर्म- जी 5

रिलीज डेट- 22 जनवरी

कास्ट- अमित साध, मृणाल कुलकर्णी, गगन रंधावा,

डायरेक्टर- विशाल मंगलोरकर​​​​​​

सीरीज की कहानी कारगिल हीरो मेजर दीप सेंगर पर आधारित है। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे कारगिल में गोली लगने से पैरालाइज्ड हुए मेजर दोबारा अपनी दमदार वापसी करते हैं। ये फिल्म बोनी कपूर का बतौर प्रोड्यूसर वेब डेब्यू है।

राम प्रसाद की तेरहवी

रेटिंग- 7.8/ 10

प्लेटफॉर्म- जियो सिनेमा

रिलीज डेट- 1 जनवरी 2021

कास्ट- नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, सुप्रिया पाठक, परमव्रता चटर्जी, विनय पाठक, विक्रांत मेस्सी और मनोज पहवा।

डायरेक्टर- सीमा पहवा

प्रोड्यूसर- जियो सिनेमा और दृश्यम फिल्म

रामप्रसाद की तेरहवी फिल्म एक्ट्रेस सीमा पहवा का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। ये पहली फिल्म है जिसे लॉकडाउन के बाद सिनेमाघर खुलने पर एक बड़े लेवल पर रिलीज किया है। फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला है। इस फिल्म में दिखाया गया है कैसे घर के मुखिया रामप्रसाद के निधन के बाद तेरहवी में शामिल होने आए उनके सभी बच्चों के बीच अनबन होती है। जहां एक तरफ रामप्रसाद की पत्नी सुप्रिया पाठक पति के निधन के गम में डूबी हुई हैं वहीं उनके सारे बच्चे आपसे में झगड़े और मजाक में इसे फैमिली गेट टुगेदर बना देते हैं। इस फैमिली ड्रामा में इमोशनल मूमेंट में भी ठहाके लगाने के मौके मिलते हैं।

मारा

रेटिंग- 7.7/10

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

रिलीज डेट- 8 जनवरी 2021

कास्ट- आर माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ, शिवधा, अभिरामी, मौली।

डायरेक्टर- दिलीप कुमार

प्रोड्यूसर- प्रतीक चक्रवर्ती, श्रुति नालप्पा

अमेजन प्राइम की फिल्म मारा तमिल भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जिसमें आर माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ लीड रोल में हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि बचपन में एक अंजान व्यक्ति से सुनी हुई परियों की कहानी के चित्र पारु (श्रद्धा श्रीनाथ) को एक दीवार में बने दिखते हैं। इन चित्रों को देखकर पारू चित्र बनाने वाले मारा की तलाश में जुट जाती हैं। ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म चार्ली की तमिल रीमेक है।

वांदा विजन

रेटिंग- 7.6/ 10

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज डेट- 15 जनवरी

कास्ट- एलिजाबेथ ओलसन, पॉल बटाली।

डायरेक्टर- मैट शाकमैन

साल 2019 में रिलीज हुई पॉपुलर फिल्म एवेंजर एंड-गेम और स्पाइडर मैनः फार फ्रॉम होम के बाद अब एमसीयू (मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स) अपनी पहली सीरीज वांदा विजन लेकर आए हैं। फिल्म में सुपरहीरो कैरेक्टर वांदा मैक्सीमॉफ और विजन की आगे की कहानी दिखाई जाएगी। अपने सुपर पॉवर्स को छोड़कर दोनों सुपरहीरो एक आइडल जिंदगी जीने की कोशिश कर रहे हैं जहां उन्हें कुछ गलत होने का एहसास हो रहा है। एक्शन और सुपरहीरो कैरेक्टर पसंद करने वाले दर्शकों को ये सीरीज जरूर पसंद आएगी। इस सीरीज का पहला एपिसोड 15 जनवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाला है।

नेल पॉलिश

रेटिंग- 7.5/ 10

प्लेटफॉर्म- जी 5

रिलीज डेट- 1 जनवरी 2021

कास्ट- अर्जुन रामपाल, मानव कौल, आनंद तिवारी, रजीत कपूर, मधु।

डायरेक्टर- बग्स भार्गव कृष्ण

नेल पॉलिश एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म है जिसे साल के पहले दिन जी 5 पर रिलीज किया गया है। फिल्म एक ऐसे मर्डर केस के इर्द गिर्द घूमती है। कहानी लखनऊ की है जहां 5 से ज्यादा बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। पांच साल बीतने के बाद भी पुलिस जांच आगे नहीं बढ़ पाती। नए पुलिस ऑफिसर की नियुक्ति के बाद एक नया केस सामने आता है जिसके तार पिछले सीरियल मर्डर से जुड़े मिलते हैं। कुछ सबूतों मिलने के बाद कुछ एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर उसपर मुकदमा दायर किया जाता है। अर्जुन रामपाल फिल्म में वकील का रोल निभा रहे हैं जो बेहतरीन ढंग से ये साबित करते हैं कि सस्पेक्ट ने हीं सभी बच्चों की बेहरमी से हत्या की है। फिल्म को काफी सस्पेंस के साथ बनाया गया है। हालांकि कोर्टरूम के कुछ हिस्सों में कहानी थोड़ी फीकी लगती है।

कागज

रेटिंग- 7.4/ 10

प्लेटफॉर्म- जी 5

रिलीज डेट- 7 जनवरी 2021

कास्ट- पंकज त्रिपाठी, मोनल गज्जर, सतीश कौशिक, संदीपा धर, अमर उपाध्याय, मीता वशिष्ट।

डायरेक्टर- सतीश कौशिक

प्रोड्यूसर- सलमान खान और सतीश कौशिक

कागज फिल्म की कहानी लाल बिहारी नाम के गरीब किसान की असल जिंदगी पर आधारित है जिन्हें सरकारी फाइलों में मृत घोषित किया जा चुका है। लाल बिहारी का किरदार फिल्म में पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं जिनकी आधी जिंदगी खुद को जिंदा साबित करने में गुजर जाती है। फिल्म में अमर उपाध्याय ने लाल बिहारी के रिश्तेदार का नेगेटिव रोल अदा किया है जो जमीन हड़पने के लिए उनका मृत्‍यु प्रमाण पत्र बनवाकर उन्हें मरा हुआ साबित कर देते हैं।

द व्हाइट टाइगर

रेटिंग- 7.2/ 10

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 22 जनवरी

कास्ट- प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव, आदर्श गौरव

डायरेक्टर- रमिन बहरानी

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म द व्हाइट टाइगर न्यूयॉर्ट टाइम्स की बेस्ट सेलिंग बुक पर आधारित है। फिल्म में आदर्श गौरव ने बलराम हलवाई का किरदार निभाया है जो अपनी गरीब से अमीर होने की बेहद रोमांचक और भयानक स्टोरी नरेट करते हैं। बलराम अमेरिका से वापस आए अशोक (राजकुमार) और पिंकी (प्रियंका चोपड़ा) के ड्राइवर बन जाते हैं। एक दिन अचानक ही बलराम अपने मालिको को धोखा देकर बड़ा बनने निकल जाता है।

फेटः द विंक्स सागा

रेटिंग- 7.1/ 10

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 22 जनवरी 2021

डायरेक्टर- लीसा जेम्स लेरसन, हैना क्विन, स्टीफन वुलफेंडन

कास्ट- अबिगेल कोवेन, डैनी ग्रेफिन, हेना वान, एलिसा एप्पलबॉम, फ्रेडी थ्रोप, प्रीशियस मुस्तफा, सेडी सोवेराल, एलियट साल्ट, थियो ग्राहम।

फेटः द विंक्स सागा साल 2004 के शो विंक्स क्लब का अडाप्शन है। सीरीज में अबिगेल, बूम का किरदार निभा रही हैं जो नए लोगों के बीच अपने डेंजर मैजिकल पॉवर को कंट्रोल करने की ट्रेनिंग ले रही हैं। 22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही इस सीरीज में 6 एपिसोड हैं।

हिस्ट्री ऑफ स्वेर वर्ड्स

रेटिंग- 6.5/ 10

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 5 जनवरी 2021

कास्ट- निकोलस केज, जेस हार्नेल

ये एक अमेरिकन डॉक्यूमेंट्री सीरीज है जिसे पॉपुलर एक्टर निकोलस केज होस्ट कर रहे हैं। इस सीरीज को 5 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है। इस एजुकेशनल सीरीज में कुछ एक्सपर्ट से बातचीत कर मजेदार शब्दों की हिस्ट्री निकाली जा रही है।

तांडव

रेटिंग- 4.1/ 10

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

रिलीज डेट- 15 जनवरी

कास्ट- सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, गौहर खान, सुनील ग्रोवर, अनूप सोनी, जीशान अय्युब, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस

डायरेक्टर- अली अब्बास जफर

पॉलिटिकल ड्रामा तांडव में सैफ अली खान ने समर प्रताप सिंह की भूमिका निभाई है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे प्राइम मिनिस्टर बनने की रेस में समर अपनी मां समेत कई लोगों को रास्ते से हटाते हैं। फिल्म में कई बड़े कलाकारों ने बड़े राजनेताओं की भूमिका निभाई है। फिल्म इन दिनों कुछ विवादित सीन के चलते सुर्खियों में बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें