'जादू' की रेयर फैमिली फोटो:पहली पत्नी हनी ईरानी और दूसरी पत्नी शबाना आजमी के साथ दिखे जावेद अख्तर, होने वाली बहू शिबानी भी थीं

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जावेद अख्तर ने 1972 में हनी ईरानी से शादी की थी, फिर शबाना से मोहब्बत होने के बाद 1978 में दोनों अलग हो गए। तलाक मिलते-मिलते 6 साल और बीत गए। तब जाकर शबाना और जावेद की शादी हो सकी। लेकिन तब से अब तक शायद ही ऐसा कोई मौका आया हो जहां जावेद अख्तर अपनी दोनों पत्नियों के साथ नजर आए हों। जावेद अख्तर के 77वें जन्मदिन पर यह मौका भी आया। जब ये रेयर फैमिली फोटो शबाना आजमी और फरहान ने सोशल मीडिया पर शेयर की।

फरहान की बेटियां नहीं थीं, होने वाली पत्नी शिबानी थीं
शबाना आजमी ने भी जावेद अख्तर को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा था-हैप्पी बर्थडे जादू। फरहान ने इस फोटो के साथ लिखा है- ला फैमिलिया। लेकिन इस फोटो में उनकी बेटियां और बाबा आजमी नहीं थे। फरहान ने उन्हें टैग करते हुए लिखा है- मिस यू। जबकि फोटो में फरहान की होने वाली पत्नी शिबानी दांडेकर भी थीं।

जावेद अख्तर ने 1972 में हनी ईरानी से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं। शबाना आजमी, मशहूर उर्दू राइटर कैफी आजमी की बेटी हैं। लेखन के सिलसिले में जावेद अक्सर कैफी साहब से मिलने जाया करते थे, जहां उनकी मुलाकात शबाना से हुई। कुछ दिनों में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इनकी शादी का किस्सा किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं।

शबाना और जावेद के रिश्ते की खबर हनी को भी थी। पहले उन्होंने अवॉइड किया लेकिन बाद में घर का माहौल बिगड़ने लगा और रोज झगड़े होने लगे। हनी को जैसे ही एहसास हुआ कि जावेद अब उनके नहीं रहे तो उन्होंने जादू को शबाना के पास जाने को कह दिया। हालांकि किसी मेडिकल प्रॉब्लम के चलते जावेद-शबाना की कोई औलाद नहीं हुई लेकिन शबाना की जावेद के बच्चों से अच्छी बॉन्डिंग है।

इतना ही नहीं उनकी दोनों पत्नियों के बीच भी सामान्य रिश्ते हैं। अक्सर दोनों को लंच या डिनर पर पूरी फैमिली के साथ देखा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...