जावेद की चिंता:जावेद अख्तर बोले- बॉलीवुड लगातार रेड का निशाना बन रहा है, फिल्म इंडस्ट्री हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुका रही

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गीतकार जावेद अख्तर ने बॉलीवुड को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। मंगलवार को उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री अपने हाई प्रोफाइल नेचर के कारण अक्सर ही निशाने पर रहती है। और इसकी कीमत भी चुकाती है। जावेद ने यह बात तब कही जब शाहरुख के बेटे आर्यन की ड्रग्स केस में गिरफ्तारी का सवाल पूछा गया था।

लोग नीचे गिराने की फिराक में रहते हैं
सोशल मीडिया पर ये बात फैली है कि आर्यन खान के खिलाफ मामला फिल्म इंडस्ट्री को टारगेट करने जानबूझकर दर्ज किया गया था। जावेद से पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यही कीमत फिल्म इंडस्ट्री को हाई प्रोफाइल होने के कारण चुकानी पड़ती है। जब आप हाई प्रोफाइल होते हैं, तो लोग आपको नीचे खींचने में मजा लेते हैं, आप पर गंदगी फेंकते हैं। यदि आप कुछ नहीं हैं, तो आपके पास पत्थर फेंकने का समय किसके पास है?"

अडाणी पोर्ट पर मिली कोकीन का किया जिक्र
अख्तर लेखक अल्मास विरानी और श्वेता समोता द्वारा लिखित पुस्तक 'चेंजमेकर्स' के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे। अख्तर ने नाम लिए बिना कहा कि गुजरात के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह पर 2,988 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती की खबर की तुलना में सुपरस्टार के बेटे के मामले ने ज्यादा ध्यान खींचा।

जावेद ने आगे कहा-आपको एक बंदरगाह पर एक अरब डॉलर की कोकीन मिलती है। वहीं दूसरी ओर कहीं और 1200 लोग थे जहां गांजा और कुल मिलाकर 1 लाख 30 हजार रुपये की रकम मिली। अब यह एक बड़ी नेशनल न्यूज बन गई है लेकिन मैंने अरबों डॉलर की कोकीन पर कोई हेडलाइन नहीं देखी...।"

20 अक्टूबर को होगी जमानत पर सुनवाई
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि शाहरुख खान और आर्यन खान को निशाना बनाया जा रहा है, अख्तर ने विस्तार से बताने से इनकार कर दिया। आर्यन खान फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद हैं। एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते उनकी और दो अन्य की जमानत याचिकाओं पर आदेश के लिए 20 अक्टूबर की तारीख तय की थी।

खबरें और भी हैं...