पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्या है जया के गुस्से की वजह?:भीड़ में क्यों आपा खो बैठती हैं जया बच्चन, बेटी श्वेता ने बताई थी वजह, कहा था- उन्हें क्लॉस्टेरोफोबिया नाम की बीमारी है

5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जया बच्चन 73 साल की हो गई हैं। 9 अप्रैल, 1948 को जबलपुर में जन्मीं जया ने 1971 में आई फिल्म 'गुड्डी' से करियर की शुरुआत की। वैसे, जया को लेकर कहा जाता है कि वो बात-बात पर अक्सर भड़क जाती हैं। इसी बात को लेकर उनकी बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक ने एक खुलासा किया था।

क्लॉस्टेरोफोबिक हैं जया

कुछ साल पहले करन जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करन' में श्वेता और अभिषेक बच्चन ने बताया था कि उनकी मां को क्लॉस्टेरोफोबिया नाम की बीमारी है। ये एक ऐसी मानसिक स्थिति है, जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार तो उसे गुस्सा आता है या फिर वो बेहोश भी हो सकता है। ऐसी अवस्था अक्सर लोगों को बाज़ार में, भीड़ वाले वाहन में या लिफ्ट में महसूस होती है।

श्वेता के मुताबिक, जया बच्चन को भीड़ देखकर परेशानी होती है। उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई धक्का दे या फिर टच करे। इसके अलावा कैमरे का फ्लैश आंखों में पड़ने से भी उन्हें परेशानी होती है। यहां तक की अभिषेक ने बताया था कि वो अक्सर मां जया के जाने के बाद ही मीडिया के सामने से गुज़रते हैं।

जया बच्चन के इस तरह के बर्ताव के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर हैं, जिनमें उन्हें भड़कते हुए साफ देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, कई बार तो जया बच्चन मीडिया पर भी भड़क चुकी हैं। यही वजह है कि जया बच्चन अक्सर अपने परिवार के साथ नजर तो आती हैं लेकिन कैमरे में पोज देने से ज्यादातर कतराती हैं।

एक शख्स ने खींची फोटो तो भड़क गईं जया

कुछ समय पहले जया बच्चन करन जौहर की मां हीरू जौहर की बर्थडे पार्टी में पहुंची थीं। होटल हक्कासन में हुई लंच पार्टी के बाद जया बच्चन जैसे ही बाहर निकलीं तो वहां मौजूद एक शख्स उनकी फोटो खींचने लगा। ये देखते ही जया उस पर भड़क उठीं। जया ने उसे गुस्से में कहा- इधर आओ, मोबाइल से फोटो क्यों ले रहे हो? फोटो खींचने से पहले आपने मुझसे पूछा क्या? जया का गुस्सा देख वो शख्स पहले तो घबरा गया, लेकिन थोड़ी देर बाद मुस्कराते हुए वहां से निकल गया। इसके बाद जया वहां आसपास मौजूद लोगों पर भी बड़बड़ाती रहीं।

फोटोग्राफर्स पर भी भड़क चुकी हैं जया बच्चन

एक बार किसी पार्टी के दौरान जया और ऐश्वर्या साथ पहुंचीं। तभी किसी फोटोग्राफर ने ऐश्वर्या राय को 'ऐश ऐश' कहकर आवाज दी। इस पर जया उस फोटोग्राफर पर भड़क गईं और बोलीं 'क्या ऐश ऐश बुला रहे हो, ऐश्वर्या जी या मिसेज बच्चन कहो।'

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें