जिया खान की मां ने कोर्ट में दर्ज कराई गवाही:बोलीं- यह मर्डर केस है, जांच में पुलिस और CBI को आत्महत्या के सबूत नहीं मिले

एक महीने पहले

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान सुसाइड केस एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल उनकी मां राबिया खान गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में अपनी गवाही दर्ज कराने पहुंची थीं। उन्होंने कोर्ट में एक्टर सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, यह मर्डर है। पुलिस और CBI दोनों में से किसी को भी ऐसा कोई सबूत नहीं मिला कि मेरी बेटी जिया ने खुदकुशी की थी।

हमने सीपीआर देने की कोशिश की-राबिया
राबिया ने कोर्ट में स्पेशल जज ए एस सैय्यद के सामने कहा- जिया खान केस आत्महत्या का नहीं मर्डर का है। 3जून 2013 को जैसे ही मैंने जिया का बेडरूम खोला तो वह दुप्पट्टे से लटकी मिली। इसके तुरंत बाद मैंने एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को फोन कर जिया के बारे में बताया। वह तुरंत ही मोइन बेग के साथ घर पहुंची और हमने जिया के गले से फंदा खोला। हम कोशिश करने लगे कि जिया की सांस लौटे, मैंने नॉर्मल सीपीआर देना शुरू कर दिया। मोइन भागकर डॉक्टर को लेकर आए और उन्होंने जिया को मृत घोषित कर दिया।

मेरे बेटे ने अपना जीवन बर्बाद कर लिया- आदित्य
जिया ने आगे कहा, इस घटनाक्रम के कुछ देर बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। जांच करते हुए एक अधिकारी ने तुरंत कहा कि यह एक धोखाधड़ी का खेल लग रहा है। वहीं थोड़ी देर बाद सूरज के पिता आदित्य पंचोली मेरे घर आए और पैरों में गिर पड़े। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे बेटे ने अपना जीवन और करियर दोनों बर्बाद कर लिया है। इस पर उन्हें जवाब देते हुए मैंने कहा, जिया को बहुत बार समझाया और कहा कि तुम सूरज से दूर रहो लेकिन वह नहीं मानी।

सूरज का नाम मत लेना-राबिया
अपनी गवाही में राबिया ने आगे कहा- मुझसे अंजू ने सूरज का नाम नहीं लेने को कहा था, क्योंकि उसके पिता आदित्य अंडरवर्ल्ड से जुड़े हैं और उनका राजनीति में अच्छा रसूख है, वह बहुत ही खतरनाक आदमी है। पुलिस जिया का मोबाइल समेत सारा समान अपने साथ ले गई। मैंने उसकी स्क्रीन पर सूरज के ढेर सारे मैसेज और मिस्ड कॉल थे।

2013 में जिया ने किया था सुसाइड
जिया ने 3 जून 2013 को अपने जुहू अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत के कुछ दिन बाद उनके घर से 6 पेज का सुसाइड नोट मिला था, जो जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के नाम था। इस नोट से जिया के सूरज के साथ बिगड़ते रिश्तों के कारण नर्वस ब्रेकडाउन सहित कई खुलासे हुए थे। उसके बाद उनकी मां ने सूरज पर केस दर्ज किया और आरोप लगाते हुए कहा कि सूरज ने जिया को आत्महत्या के लिए मजबूर किया था। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। वहीं सूरज फिलहाल जमानत पर हैं।

खबरें और भी हैं...