पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेथ इन बॉलीवुड:जिया खान की मौत पर बनी डॉक्युमेंट्री से उठे सवाल, सोशल मीडिया यूजर ने पूछा- जिया का ट्रैक-सूट और गले का निशान कहां गया?

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिया खान की मौत पर डॉक्युमेंट्री डेथ इन बॉलीवुड तीन पार्ट में बनी है, जो 11, 12 और 13 जनवरी को टेलीकास्ट हो रहे हैं। - Dainik Bhaskar
जिया खान की मौत पर डॉक्युमेंट्री डेथ इन बॉलीवुड तीन पार्ट में बनी है, जो 11, 12 और 13 जनवरी को टेलीकास्ट हो रहे हैं।

एक्ट्रेस जिया खान की विवादित मौत पर डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' के पहले एपिसोड का का प्रसारण सोमवार को BBC 2 पर किया गया। इसे देखने के बाद दर्शक नाराजगी जता रहे हैं कि कैसे मुंबई पुलिस मुख्य सबूतों को ट्रैक करने में असफल रही। खासकर उस ट्रैक-सूट को लेकर लोगों ने पुलिस की आलोचना की है, जो जिया खान ने मौत वाले दिन पहना था और बाद में वह गायब हो गया।

सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट आ रहे

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा है, "अभी-अभी 'डेथ इन बॉलीवुड' देखी और यहां बहुत कुछ अनएक्सप्लेन्ड है। वह एक घंटे पहले अपनी मां को देखती है, जानती थी कि कोई रिश्तेदार उसे खोज लेगा। फिर भी अभी तक कोई नोट नहीं? गायब ट्रैक-सूट, उसके गले पर बना निशान? उस फोन को नष्ट करना, जो वह CCTV में इस्तेमाल करती दिख रही? उम्मीद करती हूं कि उसकी फैमिली को इंसाफ मिलेगा।"

एक अन्य यूजर ने लिखा है, "मुझे इस बात पर गुस्सा आ रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत और जिया खान को इंसाफ नहीं मिला है। जबकि दोनों इसके हकदार हैं।"

एक यूजर ने लिखा, "डेथ इन बॉलीवुड देख रहा हूं। हे भगवान! यह केस सुशांत सिंह राजपूत के केस के कितने करीब है। खुशी है कि मैं यह ब्रिटिश टीवी पर देख रहा हूं। उम्मीद है कि यह और लोगों को बॉलीवुड के काले सच से रुबरू कराएगी।"

एक यूजर का कमेंट है, "यह देखना बहुत मुश्किल है और मुझे याद है कि यह तब हुआ था, क्योंकि मैं इस केस को फॉलो कर रही हूं। लेकिन इसमें कई लूपहोल्स थे। परिवार इंसाफ का हकदार है। मुझे नहीं लगता कि यह खुदकुशी थी।"

एक यूजर ने लिखा है, "मैं कोई बॉलीवुड नहीं देखती और न ही मुझे इसका खेद है। लेकिन सिर्फ 10 मिनट में अहसास हो गया कि कुछ तो सही नहीं है।"

पहले एपिसोड में क्या दिखाया गया

पहले एपिसोड में दिखाया गया कि CBI जांच फिर से शुरू कर रही है। जिया खान की मां राबिया कहती हैं कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट जिया के गले पर आए निशान और उस ट्रैक-सूट के बारे में बात कर रहे हैं, जो जिया ने मौत वाले दिन पहना था। सूरज पंचोली और वह सुसाइड नोट भी डॉक्युमेंट्री में दिखाया गया है, जिसमें जिया ने सूरज के साथ अपने मुश्किल भरे रिश्ते के बारे में लिखा था।

3 जून को घर में मृत मिली थीं जिया

3 जून 2013 को 25 साल की जिया खान जुहू, मुंबई स्थित अपने घर के बेडरूम में सीलिंग फेन से लटकी मिली थीं। घटना के 4 दिन बाद जिया की बहन को उनका हाथ से लिखा हुआ एक नोट मिला था, जिसमें उन्होंने सूरज पंचोली के साथ अपने बिगड़ते रिश्ते के बारे में लिखा था। फिर जिया की मां ने सूरज पंचोली पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया।

सूरज ने जेल में बिताए 20 से ज्यादा दिन

10 जून को सूरज पंचोली अरेस्ट हुए और 2 जुलाई 2013 को उन्हें जमानत मिल गई। करीब एक साल बाद जुलाई 2014 में मामला CBI के पास पहुंचा। 2016 में CBI ने बॉम्बे हाईकोर्ट में चार्जशीट फाइल की और हत्या की आशंका से इनकार करते हुए इसे खुदकुशी ही करार दिया।

मौत के 5 साल बाद दोबारा खुला था मामला

जिया की मौत के 5 साल बाद जनवरी 2018 में मुंबई के सेशन कोर्ट ने सूरज पंचोली पर एक्ट्रेस को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप तय किया और धारा 306 के तहत ट्रायल चलाने का आदेश दिया।

हालांकि, बाद में जब सूरज के वकील ने सफाई दी कि मामले में एक्टर का कोई हाथ नहीं है और इसके चलते उनका काफी समय बर्बाद हो चुका है तो CBI के स्पेशल कोर्ट ने उनके खिलाफ जांच रोकने के आदेश दिए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser