पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जॉन का सम्मान:पेटा ने जॉन अब्राहम को पर्सन ऑफ द ईयर 2020 चुना, कहा- कोई पशु खतरे में है तो हमें भरोसा है वो बचाएंगे

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पशु प्रेमी और किसी भी तरह के एनीमल अब्यूज की खिलाफत करने वाले जॉन अब्राहम को पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल (PETA) ने पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। PETA ने इस ऐलान के बाद बयान दिया। इसमें कहा- अगर दुनिया में कोई चिड़िया दर्द में है, कहीं क्रूरता के साथ पिल्लों को बेचा जा रहा है, या कोई पशु खतरे में है तो हम जॉन पर भरोसा कर सकते हैं कि वो उन्हें बचाने जाएंगे।

लगातार करते रहे हैं अपील
जॉन अब्राहम बाइक प्रेमी माने जाते हैं, लेकिन पशुओं का ध्यान उन्हें इससे ज्यादा रहता है। हाल ही में उन्होंने ई-रिटेलर्स को एक खत लिखा था। इसमें जिंदा पशुओं के व्यापार को रोकने की अपील की थी। उन्होंने सर्कस में पशुओं के इस्तेमाल और चिड़ियों को पिंजरे में रखे जाने के खिलाफ भी अभियान चलाया है।

पशुओं के प्रति ऐसी है जॉन की मानसिकता
दीपावली के मौके पर जॉन अब्राहम ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी। इसमें वो 2 पपीज के साथ नजर आ रहे थे। उन्होंने फैंस को दिवाली की बधाइयां दी थीं। कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में जॉन ने कहा था कि मैं लोगों को अपने ढंग से सही करने की कोशिश करता हूं। जब भी कोई बच्चा किसी डॉग को देखता है तो वो सोचता है कि ये काट लेगा, इस मानसिकता को बदलना होगा, क्योंकि डॉग से ज्यादा वफादार कोई नहीं। मैं शिकार के खिलाफ हूं और ये समझ नहीं पाता कि लोग पशुओं को क्यों पीटते हैं और पत्थर मारते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser