पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते 2' और 'मुंबई सागा' की शूटिंग एक महीने के लिए पोस्टपोन, हैदराबाद की जगह अब मुंबई में होगी शूटिंग

अमित कर्ण2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ‘सत्‍यमेव जयते2’ और ‘मुंबई सागा’ में देरी दर्ज, उसके बाद ‘अद्भुत रस’ की फिल्‍म करेंगे जॉन अब्राहम, ‘रे’ रखा गया है वर्किंग टाइटल
  • ‘परमाणु’ के दो सालों बाद अभिषेक शर्मा संग फिर साथ आएंगे जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम की दो फिल्‍मों की शूटिंग दो-दो महीने आगे खिसक गई है। वे दो फिल्‍में ‘सत्‍यमेव जयते 2’ और ‘मुंबई सागा’ हैं। ‘मुंबई सागा’ के लिए वो और पूरी टीम 15 जुलाई को हैदराबाद निकलने वाली थी। वहां रामोजी फिल्‍मसिटी में आइसोलेट होकर शूट करने वाले थे। मगर प्रोडक्‍शन से जुड़े लोगों ने बताया कि यह योजना टाल दी गई है। वहां जाने के बजाय मुंबई में ही संबंधित लोकेशन ढूंढी जा रही हैं। इस फिल्‍म का 10 से 12 दिनों का काम बाकी है। वो सारे ‘एक्‍शन’ और ‘टॉकी’ सीक्‍वेंस हैं।

शूट से जुड़े लोगों ने कास्ट एंड क्रू मेंबर्स की टिकटें बुक नहीं की थीं। सब इंतजार में थे कि बेहतर विकल्‍प हैदराबाद रहेगा या मुंबई। सब 15 जुलाई को हैदराबाद जाकर अगस्‍त की पहली वीक में वापसी करने को थे। अब मुंबई में तारीख आगे खिसकते हुए 15 अगस्‍त हो गई है।

मुंबई सागा का असर सत्यमेव जयते 2 पर पड़ा

इसका नैचुरल असर ‘सत्‍यमेव जयते 2’ पर पड़ा। वह अगस्‍त के पहले हफ्ते से शूट होनी थी। पर अब फिल्म खिसककर सितम्बर और अक्‍टूबर जा रही है। इसकी शूटिंग मुंबई में ही होनी थी, मगर ‘मुंबई सागा’ की भी मुंबई में होने के चलते इस फिल्‍म की लोकेशन को लखनऊ में शिफ्ट किया जा रहा है। ट्रेड पंडितों की मानें तो लखनऊ में फिल्‍म का बैकड्रॉप रहेगा। इससे फिल्‍म यूपी सरकार से सब्सिडी लेने लायक भी हो जाएगी।

अभिषेक शर्मा के साथ जुड़े जॉन

इन दोनों के बाद ‘जोया फैक्‍टर’ की विफलता के बावजूद जॉन अब्राहम का भरोसा अभिषेक शर्मा से नहीं डिगा है। ‘परमाणु’ के तौर पर दोनों हिट फिल्‍म दे पाए थे। अब जॉन अब्राहम दोबारा अभिषेक शर्मा के साथ फिल्‍म करेंगे। इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गई है।

दैनिक भास्‍कर से बातचीत में अभिषेक शर्मा ने कहा, बहुत एक्‍साइटिंग प्रोजेक्‍ट है। जॉन अब्राहम ने भी बोला है कि उस टॉपिक पर हिंदुस्‍तान में फिल्‍म बनी नहीं है आज तक। उस तरह की कहानी को बतौर एक्‍टर और प्रोड्यूसर जॉन बेक कर रहे हैं। वह बड़ी बात है। वो ही इकलौते शख्‍स हैं, जो इस तरह की फिल्‍म को सपोर्ट कर सकते हैं। एकदम अलग अंदाज की है।‘

इस पर जब जॉन ‘सत्‍यमेव जयते’ और ‘मुंबई सागा’ के बचे हुए पोर्शन पूरी कर लेंगे, तब हम शूट शुरू करेंगे। कोरोना और लॉकडाउन के चलते सभी सितारों की तारीखें अस्‍त व्‍यस्‍त हो गई हैं। ऐसे में हम इस फिल्‍म की शूट पर कब जाएंगे, वह जरा अनिश्चित है। कोरोना और लॉकडाउन अगर नहीं हुआ होता तो हम अगले साल की शुरूआत से शूट पर जाते।

जॉनर बिल्‍कुल नया है। ऐसा करते हुए लोगों ने न तो मुझे और न जॉन को देखा है। शायद हिंदुस्‍तान में भी लोगों ने उस जॉनर की फिल्‍में नहीं देखी होंगी। मजा आएगा। परमाणु वीर रस की फिल्‍म थी। यह ‘अद्भुत रस’ की फिल्‍म है। फैंटेसी जॉनर की ‘अवतार’ जैसे जॉनर की नहीं। बिल्‍कुल ‘अद्भुत रस’ की फिल्‍म में जॉन को लोग देख सकेंगे। दुनिया ही अलग है। जॉन इसको लेकर बहुत एक्‍साइटेड हैं। वो अपने अंदाज में इसकी अनाउंसमेंट करने वाले हैं।

जॉन के साथ भी इन चार महीनों में फोन पर घंटों बातें हुईं। मिलने की भी प्‍लानिंग है। जॉन ने इसका वर्किंग टाइटल ‘रे’ रखा है। फाइनल टाइटल क्‍या होगा, वह तय होगा।

प्रोड्यूसर्स से आजादी में नहीं कटौती

अभिषेक ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि वो फिल्‍मों तक सीमित हैं। ओटीटी के लिए भी उन्‍हें ऑफर आ रहे हैं, मगर उधर का वो रुख नहीं कर रहे हैं। उन्‍होंने साथ ही यह भी कहा कि लॉकडाउन के चलते प्रोड्यूसर्स की डिमांड में बहुत बड़े बदलाव नहीं आए हैं। अभी भी लेखक और निर्देशकों को पूरी आजादी दी जा रही है। खासतौर पर हॉटस्‍टार प्‍लेटफॉर्म पर काफी अच्‍छा काम हो रहा है। स्‍पेशल ऑप्‍स और आर्या यकीनन बेहतर बने हैं। हॉस्‍टेजेज बेहतरीन एडेप्‍टशेन है। नेटफ्लिक्‍स और अमेजन भी लॉकडाउन में कोई पाबंदी नहीं डाल रहे हैं लॉकडाउन परिस्थिति के चलते।

जेट लैग होने के बावजूद दिलजीत की शूटिंग

सूरज पर मंगल भारी में ढेर सारे अवॉर्ड विनिंग एक्‍टर्स हैं। मनोज पाहवा, मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ सब कमाल है। सबने खासकर शूट के आखिरी दिन पांच घंटे एक्‍स्‍ट्रा टाइम लगाकर फिल्‍म शूट की। वरना उसी दिन लॉकडाउन अनाउंस हो रहा था। हम भी फंस सकते थे। दिलजीत टूर करके आए थे। जेट लैग था उनको। उसके बावजूद उन्‍होंने थकान में शूट पूरा किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें