पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का असर:'जुग जुग जियो' का लंदन में 10 से 12‍ दिनों का शूटिंग शेड्यूल बाकी, कोविड के चलते पिछले 4 महीनों से मेकर्स की सभी कोशिशें विफल

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

एक्टर वरुण धवन की अपकमिंग फिल्म 'भेड़िया' तो किस्‍मत की धनी रही है। उसका पहला शेड्यूल अरुणाचल के पहाड़ों में बगैर एक भी कोविड केस के पूरा हो गया है। लेकिन, वरुण की दूसरी फिल्म 'जुग जुग जियो' के साथ ऐसा नहीं हो पा रहा। टीम इस साल जनवरी से अगले शेड्यूल को रिज्‍यूम करने में लगी है, मगर कोविड के चलते ऐसा कर पाना मुमकिन नहीं हो पा रहा है। दरअसल, फिल्‍म का अहम सीक्वेंस लंदन में शूट होना है, लेकिन पिछले चार महीनों से लगातार हो रही कोशिशों में मेकर्स को विफलता ही हाथ लग रही है।

शुरू से ही मुश्किलों का सामना कर रही है फिल्‍म
धर्मा प्रोडक्शंस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया, "फिल्‍म शुरू से मुश्किलों का सामना कर रही है। पिछले नवंबर में कलाकारों को कोरोना हुआ था। उसके बावजूद दिसंबर में चंडीगढ़ में एक शेड्यूल पूरा किया था। उसके बाद से हालात ठीक नहीं हो रहे हैं, जिसकी वजह से टीम अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू नहीं कर पा रही है।

मेकर्स अप्रैल में इंडिया में भी रिज्‍यूम नहीं कर पाए शूटिंग
इस साल जनवरी में क्रू मेंबर्स फॉरेन में शूट करने वाले थे, वो भी अब तक अटका ही हुआ है। यहां तक कि क्रू मेंबर्स अब अप्रैल में इंडिया में ही इसे रिज्‍यूम करने वाले थे, मगर कोरोना के चलते वो भी हो न सका। मूल रूप से वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, मनीष पॉल पिछले साल नवंबर से लेकर अब तक सिर्फ 20 से 25 दिन ही फिल्म का शूट कर पाए हैं। सौभाग्‍य से चंडीगढ़ के हिस्‍से की पूरी शूटिंग हो चुकी है। फॉरेन में महज 10 दिनों की शूटिंग होनी है, मगर पिछले चार महीनों से वो नहीं हो पा रहा है।

शूटिंग के लिए टीम पहले कनाडा जाने वाली थी
करन जौहर के करीबियों ने कहा, "शूटिंग के लिए टीम पहले कनाडा जाने वाली थी। फिर लंदन जाने का प्‍लान किया गया, लेकिन यूके में कोरोना का सेकेंड स्‍ट्रेन आ गया। वहां परिस्थितियां ठीक हुईं, तो इंडिया के हालात बिगड़ गए हैं। अच्‍छी बात यह है कि सारे कलाकार इस सिचुएशन में करन जौहर को पूरा सपोर्ट कर रहे हैं। नीतू कपूर ने तो पर्सनल लॉस भी झेला है। इसके बावजूद वो तय समय पर शूट रिज्‍यूम करने को राजी हैं।"

नीतू कपूर और वरुण के करीबियों के मुताबिक, "कोविड से उबर कर जब सब सेट पर आए थे, तब हर कोई दृढ़ निश्चय कर चुका था कि यह एक कई स्टार कास्‍ट वाली फिल्‍म है। आगे चलकर उनकी बाकी फिल्‍में भी शूट होनी हैं। ऐसे में इसे तय समय पर ही पूरा करना है। ताकि उन फिल्‍मों को भी पूरा किया जा सके। किसी की एनर्जी और फोकस में कमी नहीं आई थी। दिसंबर में तो वरुण धवन के साथ सबने 12 से 14 घंटे काम कर पहला शेड्यूल पूरा किया। तब जाकर जनवरी से वरुण 'भेड़िया' की शूट पर जा पाए थे।"

खबरें और भी हैं...