कमल हासन का कमबैक:फिल्म विक्रम ने रिलीज के पहले कमाए 200 करोड़, एडवांस बुकिंग के लिए चार दिन पहले से लगी कतारें

6 महीने पहले

इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड vs साउथ चल रहा है। एक तरफ जहां बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट रही हैं तो वहीं साउथ की फिल्मों का क्रेज अब भी जारी है। वलिमै, RRR और KGF-2 के बाद अब कमल हासन की विक्रम भी रिलीज के पहले ही लोगों के बीच हिट हो गई है। कमल की इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही 204 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। फिल्म का टोटल बजट 150 करोड़ रुपए है।

इस लिहाज से फिल्म ने रिलीज के पहले ही 54 करोड़ से ज्यादा का प्रॉफिट कमा लिया है। ट्रेड पंडितों के अनुसार, कमल के करियर की यह पहली फिल्म है जिसने प्री-रिलीज में इतना बिजनेस किया है। विक्रम को लोकेश कंगराज ने डायरेक्ट किया है। साउथ की फिल्में एडवांस में ही करोड़ों की कमाई कर रही हैं, विक्रम ने भी इस ट्रेंड को जारी रखा है।

कंगना की धाकड़ बनी डिजास्टर
बॉलीवुड में इस साल अभी तक बच्चन पांडे, झुंड, अटैक, गंगूबाई काठियावाड़ी, धाकड़, जयेशभाई जोरदार, भूल भुलैया 2 रिलीज हो चुकी हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ गंगूबाई काठियावाड़ी और भूल भुलैया ही 100 करोड़ क्लब के पार हुई हैं। बाकी सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेअसर रही हैं।

वहीं कंगना की धाकड़ बॉक्स ऑफिस में इस साल की डिजास्टर साबित हुई है। इस फिल्म का बजट 80 से 90 करोड़ के बीच था, लेकिन यह अब तक 3 करोड़ भी नहीं कमा सकी है। रिलीज के 8वें दिन फिल्म के सिर्फ 20 टिकट बिके। इसके उलट साउथ की फिल्में हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर रही हैं।

OTT राइट्स और एडवांस बुकिंग से कमाई
कमल की फिल्म विक्रम हाई ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर जॉनर की फिल्म है। साउथ इंडस्ट्री के ट्रेड एनालिस्ट और ट्रैकर रमेश बाला ने फिल्म के प्री-रिलीज बिजनेस की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि विक्रम कमल हासन की सबसे ज्यादा प्री-रिलीज बिजनेस करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने सैटलाइट राइट्स के साथ OTT राइट्स से 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है।

कमल-विजय साथ नजर आएंगे
कमल हासन की फिल्म विक्रम 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में हासन के अलावा विजय सेतुपति, शिवानी नारायण, फहाद फासिल भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। वहीं इसमें सूर्या भी एक कैमियो में दिखाई देंगे। विक्रम को लोकेश कंगराज ने डायरेक्ट किया है। कमल इस फिल्म से चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

एडवांस बुकिंग के लिए सुबह 4 बजे से लगी लाइन
कमल हासन के फैंस इस फिल्म की रिलीज के 4 चार दिन पहले से ही एडवांस बुकिंग के लिए घंटों से लाइन में लगे हुए हैं। फैंस फिल्म की टिकट लेने के लिए 4 बजे सुबह से ही लाइन में लगे हुए हैं। फिल्म 'विक्रम' की साउथ के बड़े शहरों में काफी डिमांड है। इसमें चेन्नई भी शामिल है। वहीं एक फैन ने इस फिल्म की 60 टिकट ली हैं। अब टिकट के साथ उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कमल के क्रेजी फैन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो 60 टिकट के साथ दिख रहे हैं।
कमल के क्रेजी फैन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो 60 टिकट के साथ दिख रहे हैं।

पैन इंडिया कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है
कमल ने हाल ही में अपनी फिल्म के प्रमोशन में बॉलीवुड इंडस्ट्री और साउथ इंडस्ट्री के बीच चल रहे भाषा विवाद पर भी बात की थी। उन्होंने कहा, पैन इंडिया फिल्में हमेशा से बनती आ रही हैं। यह कोई नया

उन्होंने आगे कहा, शांताराम जी ने पैन इंडिया फिल्म बनाई। पड़ोसन पैन इंडिया फिल्म ही थी। महमूद जी ने तो फिल्मों में तमिल तक बोली है। आप मुगल-ए-आजम को क्या कहा कहेंगे? ये मेरे लिए पैन इंडिया ही थी। ये कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है। हमारा देश यूनीक है, हम अलग-अलग भाषाएं बोलते हैं पर हम सब एक हैं। यही हमारे देश की खूबसूरती है।

ताजमहल मेरा तो मदुरै का मंदिर आपका
कमल ने आगे कहा, हम हमेशा से ही पैन इंडिया फिल्म बनाते आए हैं। ये इस बात पर डिपेंड करता है कि हमारी फिल्म कितनी अच्छी है। तभी इसे पूरे देश में पसंद किया जाता है। चेम्मई एक मलयालम फिल्म है, वह भी पैन इंडिया फिल्म थी, जबकि इसे किसी दूसरी भाषा में डब भी नहीं किया गया था। इसके कोई सब टाइटल भी नहीं थे, फिर भी लोगों से इसे एंजॉय किया। इसके साथ ही भाषा विवाद पर कहा कि ताजमहल मेरा है और मदुरै का मंदिर आपका है। कन्याकुमारी जितना आपका है, उतना ही कश्मीर मेरा है।