पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर वॉरियर बनेंगी कंगना रनोट:एक्ट्रेस ने किया मणिकर्णिका के दूसरे भाग का ऐलान, पर्दे पर दिखाएंगी कश्मीर की दिद्दा रानी की दास्तां

4 महीने पहले

मकर संक्रांति के मौके पर कंगना रनोट ने 'मणिकर्णिका' फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म का ऐलान कर दिया है। इस फिल्म का टाइटल 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' होगा। वे यह फिल्म प्रोड्यूसर कमल जैन के साथ मिलकर बना रही हैं, जिन्होंने फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म में उन्हें बतौर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर्दे पर उतारा था।

कश्मीर की चुड़ैल रानी के नाम से मशहूर दिद्दा

रानी दिद्दा इतिहास में कश्मीर की चुड़ैल रानी के नाम से मशहूर हैं। कहा जाता है कि यह नाम उन्हें राजा महाराजाओं ने सिर्फ अपनी मर्दानगी छुपाने के लिए दिया था। दिद्दा की शादी कश्मीर के राजा क्षेमगुप्ता से हुई थी। जब राजा की मौत हुई तो लोगों ने सती प्रथा के तहत उन्हें सती होने के लिए कहा। लेकिन इस दौरान रानी ने समझदारी दिखाई और राजा की पहली पत्नी को सती कराकर खुद अपनी शर्तों पर राजगद्दी पर बैठ गईं और 50 साल तक शासन किया।

500 सैनिकों के साथ 45 मिनट में जीता था युद्ध

कहा जाता है कि रानी दिद्दा ने मोहम्मद गजनवी जैसे लुटेरे को दो बार भागने पर मजबूर कर दिया था। इतिहास में उनके बारे में एक किस्सा यह भी है कि एक बार दुश्मन की 35 हजार सैनिकों की टुकड़ी से लड़ने के लिए रानी दिद्दा सिर्फ 500 सैनिकों के साथ पहुंच गई थीं और महज 45 मिनट में युद्ध जीत लिया था।

2019 में आई थी 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी'

राधा कृष्ण जगर्लामुदी उर्फ कृष और कंगना रनोट के निर्देशन में बनी 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' 25 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म में कंगना ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभाई थी। उनके साथ अतुल कुलकर्णी, जीसू सेनगुप्ता, मोहम्मद जीशान अयूब और अंकिता लोखंडे की भी अहम भूमिका थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 92 करोड़ का कलेक्शन किया था।

'धाकड़' की शूटिंग में व्यस्त हैं कंगना रनोट

कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे फिलहाल मध्य प्रदेश में 'धाकड़' की शूटिंग कर रही हैं। इसके अलावा उनकी 'तेजस' भी अंडर प्रोडक्शन है। वे तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की बायोपिक 'थलाइवी' की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं, जो इसी साल रिलीज हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें