पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र सरकार पर कंगना रनोट का निशाना:मुंबई पुलिस ने समन भेजा तो एक्ट्रेस ने कहा- जुनूनी पेंगुइन सेना बहुत याद आ रही है कंगना, जल्दी आ जाऊंगी

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धर्म के नाम पर नफरत फैलाने के केस में एक्ट्रेस कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने समन भेजा है। इसे लेकर कंगना ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ताजा ट्वीट में लिखा है, "जुनूनी पेंगुइन सेना..महाराष्ट्र के पप्पू प्रो...बहुत याद आ रही है क-क-क-क-कंगना...कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी।"

26-27 को होगी दोनों बहनों की पेशी

कंगना और रंगोली के खिलाफ अदालत के आदेश पर 17 अक्टूबर को बांद्रा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए कंगना को 26 अक्टूबर और रंगोली को 27 अक्टूबर को बुलाया है। फिलहाल, दोनों बहनें छोटे भाई अक्षत और कजिन करण की शादी में शामिल होने के लिए हिमाचल में भांबला में हैं।

क्या है कंगना रनोट पर आरोप?

याचिकाकर्ता वकील साहिल अशरफ अली सैयद ने बांद्रा कोर्ट में दायर एक अर्जी में आरोप लगाया है- कंगना रनोट पिछले कुछ महीनों से लगातार बॉलीवुड को नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म का हब बताकर इसका अपमान कर रही हैं।

अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर और टीवी इंटरव्यू के जरिए वे हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच फूट डाल रही हैं।उन्होंने बहुत ही आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं, जो न सिर्फ धार्मिक भावनाओं को, बल्कि इंडस्ट्री के कई कलीग्स की भावनाओं को भी आहत करते हैं।

साहिल ने सबूत के तौर पर कंगना के कई ट्वीट कोर्ट के सामने रखे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पुख्ता सबूत मिलने की स्थिति में दोनों बहनों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ है केस

बांद्रा के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाय घुले ने कंगना के खिलाफ CRPC की धारा 156 (3) के तहत FIR दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ धारा 153 A, 295 A, 124 A और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें