कंट्रोवर्सी क्वीन पर बंदिश की मांग:कंगना की सोशल मीडिया पोस्ट सेंसर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका, एक्ट्रेस बोलीं- मैं सबसे ताकतवर औरत

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ एक याचिका लगाई गई है, जिसमें मांग की गई है कि देश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भविष्य में उनकी हर सोशल मीडिया पोस्ट को सेंसर किया जाए। इस खबर के सामने आते ही कंगना का रिएक्शन आया है। कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा- हा हा हा, इस देश में सबसे ताकतवर औरत।

मुंबई ट्रांसफर की जाएं पूरे देश में दर्ज शिकायतें
यह याचिका एडवोकेट चरनजीत सिंह चंद्रपाल ने लगाई है। जिसमें यह भी मांग की गई है कि किसान आंदोलन को लेकर पूरे देश में कंगना के खिलाफ दर्ज की गई FIR को खार पुलिस स्टेशन, मुंबई में ट्रांसफर किया जाए। याचिका में 6 महीने में चार्जशीट फाइल करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है। इसके अलावा 2 साल के भीतर ट्रायल पूरे करने की डिमांड भी की गई है।

कंगना के बयान देश की एकता के खिलाफ
याचिका में एडवोकेट चरनजीत का कहना है, "कंगना के बयान न केवल अपमानजनक हैं बल्कि निंदनीय भी हैं। इनके कारण दंगे भी हो सकते हैं। इनसे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। वे सिखों का अपमान करती हैं साथ ही उन्हें देशद्रोही भी बताती हैं। कंगना के बयान देश की एकता के खिलाफ हैं, इसलिए उन्हें कानून के तहत सख्त सजा मिलनी चाहिए।" याचिका में गृह मंत्रालय, सूचना प्रौद्योगिकी एवं प्रसारण मंत्रालय और TRAI को कंगना पर बंदिश लगाने के लिए निर्देश देने के लिए कहा गया है।

कंगना ने धमकी देने वाले के खिलाफ दर्ज करवाई है FIR
एक दिन पहले ही कंगना रनोट को जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने पुलिस में धमकी देने वाले भठिंडा के एक व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराई। यह बात खुद कंगना ने साेशल मीडिया पोस्ट के जरिए शेयर की थी। इस पोस्ट में कंगना ने FIR की कॉपी शेयर करते हुए एक लंबा नोट भी शेयर किया था। जिसमें उन्होंने कहा था, "देश मेरे लिए सर्वोपरि है, इसके लिए मुझे बलिदान भी देना पडे़ तो मुझे स्वीकार्य है, पर न डरी हूं, न कभी डरूंगी, देश के गद्दारों के खिलाफ खुलकर बोलती रहूंगी।"