कन्फर्म:करीना कपूर नहीं कंगना रनोट ही बनेंगी सीता, मेकर्स बोले- यह फिल्म हमारी पौराणिक कथाओं को देखने का नजरिया बदल देगी

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आखिरकार कंगना रनोट ही देवी सीता के रोल में नजर आएंगी। 'सीता-एक अवतार' टाइटल वाली फिल्म को डायरेक्ट करने जा रहे अलौकिक देसाई ने इस खबर की पुष्टि सोशल मीडिया के जरिये की है। पद्मश्री, 4 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं कंगना के साथ अलौकिक ने एक फोटो भी शेयर किया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से करीना कपूर के सीता बनने और उसके लिए करीना के 12 करोड़ की डिमांड करने की खबरें सुर्खियों में बनी रही। इस घोषणा के साथ ही उन सभी खबरों पर विराम लग गया है।

यह फिल्म पौराणिक कथाओं को देखने का नजरिया बदल देगी
अलौकिक ने लिखा -सीता आरम्भ, ब्रह्मांड उन लोगों की मदद करता है जो विश्वास के साथ समर्पण करते हैं। मृगतृष्णा क्या थी, अब स्पष्ट है। एक पवित्र चरित्र का सपना जो कभी नहीं खोजा गया वह अब एक वास्तविकता है। मैं सीता एक अवतार में सीता के रूप में कंगना को बोर्ड पर लाने के लिए उत्साहित हूं। यह पवित्र यात्रा हमारी पौराणिक कथाओं को देखने के तरीके को बदल देगी।

कंगना हर भारतीय महिला की भावना और सार का प्रतीक
SSS स्टूडियो की प्रोड्यूसर सलोनी शर्मा ने कहा, "एक महिला के तौर पर मैं हमारे इस मैग्नम ऑपस में 'एक अवतार सीता' में कंगना के आने की ख़ुशी को बयान नहीं कर सकती। कंगना एक वास्तविक भारतीय महिला की भावना और सार का प्रतीक हैं - निडर, चुनौतीपूर्ण और साहसी... अब समय आ गया है कि हम हर तरह से समानता का जश्न मनाएं।" यह बॉलीवुड दिवा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा और बिजी एक्ट्रेसेस में से एक है।

इस फिल्म के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद ने पहले ही कहा था कि 'सीता' की भूमिका निभाने के लिए उनकी पसंद कोई और नहीं बल्कि कंगना ही हैं। काम के मोर्चे पर बात करें तो अब कंगना के पास धाकड़, तेजस और सीता शामिल हो गए हैं।

13 साल की उम्र में स्कूल प्ले में पहली बार बनी थीं सीता
कंगना की बहन रंगोली ने सोशल मीडिया पर कंगना की एक फोटो शेयर की थी जिसमें वे स्कूल के प्ले के लिए सीता बनी थीं। रंगोली ने पोस्ट में लिखा था- कंगना ने ही कॉस्ट्यूम बताये थे। वो मुश्किल से 13 साल की थी, इस तरह के कपड़े पहनने के लिए उसे पापा से बहुत डांट पड़ती थी लेकिन उसने कभी परवाह नहीं की। शायद कंगना का यही जुनून उन्हें सबकी पसंदीदा एक्ट्रेस बना चुका है।

फीस पर करीना ने कहा था यह सम्मान के बारे में है
एक इंटरव्यू में करीना ने इस फिल्म के लिए अपनी फीस बढ़ाने के पीछे की वजह बताई थी। करीना ने कहा था कि कुछ साल पहले कोई भी एक फिल्म के लिए मेल और फीमेल एक्टर को समान वेतन देने के बारे में बात नहीं करता था। अब बहुत से लोग इस बारे में मुखर हो रहे हैं। करीना ने कहा कि वे मेकर्स से यह पहले ही स्पष्ट कर देती हैं कि वे क्या चाहती हैं। उनके अनुसार, यह मांग के बारे में नहीं है, यह महिलाओं के प्रति सम्मान के बारे में है और उन्हें लगता है कि अब चीजें बदल रही हैं। करीना के फीस बढ़ाने की खबर के बाद तापसी पन्नू और प्रियामणि समेत कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ने उनका समर्थन किया था।

करीना का जमकर हुआ था विरोध
करीना कपूर एक फिल्म में सीता का किरदार निभाने जा रही हैं, इस खबर के सामने आते है लोगों ने सोशल मीडिया पर उनका विरोध करना शुरू कर दिया था। कई लोगों ने कहा था कि अगर करीना सीता का रोल प्ले करती हैं, तो यह हिंदू धर्म और माता सीता का अपमान होगा। एक यूजर ने करीना के बायकॉट की मांग करते हुए लिखा था, "वह तैमूर खान की अम्मी हैं। इसलिए वह मां सीता का रोल नहीं कर सकती।" एक दूसरे यूजर ने लिखा था, "हम मां सीता का रोल करने के लिए सिर्फ हिंदू एक्ट्रेस चाहते हैं। हम उसे (करीना को) माता सीता के रोल में किसी भी हाल में मंजूर नहीं करेंगे।"

खबरें और भी हैं...