बॉलीवुड का डार्क साइड:कंगना रनोट से लेकर स्वरा भास्कर तक, कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं ये पॉपुलर एक्ट्रेसेस

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गंदी बात के 6वें सीजन में नजर आने वाले केवल दासानी ने हाल ही में अपने साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना का खुलासा किया है। एक्टर ने कहा कि करियर की शुरुआत में उन्हें कई बार काम दिलाने के बदले घर बुलाया आने का ऑफर दिया गया। साथ ही लोगों ने ये तक कहा कि ये सब करना ही पड़ता है। जाहिर है कि केवल ने इस तरह के सभी ऑफर्स ठुकरा दिए थे। केवल से पहले भी कभी बड़े सेलेब्स कास्टिंग काउच का सामना कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

ममता कुलकर्णी

एक जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं ममता कुलकर्णी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ने चाइना गेट फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने फिल्म में काम दिलाने के लिए सेक्स करने का ऑफर दिया था, इनकार करने पर एक्ट्रेस का रोल छोटा कर दिया गया था। कुछ रिपोर्ट्स में तो ये भी दावा किया गया था कि एक्ट्रेस ने ये ऑफर स्वीकार भी कर लिया था। बता दें कि चाइना गेट ममता की आखिरी फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस का नाम ड्रग केस से भी जुड़ा था।

पायल रोहतगी

कई फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी पर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था। एक्ट्रेस की मानें तो डायरेक्टर ने उन्हें शंघाई फिल्म में रोल ऑफर किया था। एक बार एक्ट्रेस को घर ड्रॉप करने के दौरान डायरेक्टर ने उनका बढ़ा हुआ वजन देखने के लिए उनसे टॉप हटाने को कहा था। इस बात के लिए पायल ने साफ इनकार कर दिया था जिसके बाद उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था।

शर्लिन चोपड़ा

शर्लिन चोपड़ा ने कामा-सूत्र 3डी फिल्म के प्रोड्यूसर पर सेक्शुअल एडवांटेज लगाने का आरोप लगाया था। इस फिल्म में पहले शर्लिन चोपड़ा लीड रोल में थीं। फिल्म के प्रोड्यूसर ने उन्हें बिना कैमरा के अपने साथ इंटिमेट सीन प्रैक्टिस करने को कहा था। इस मामले के बाद एक्ट्रेस ने उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

कंगना रनोट

क्वीन, मणिकर्णिका जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं कंगना रनोट भी कास्टिंग काउच से बच नहीं सकीं। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि तनु वेड्स मनु फिल्म के ऑडीशन के बाद हुई मीटिंग में उन्हें रोल के बदले शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर दिया गया था। ये ऑडीशन किसी यूनिट मेंबर ने लिया था।

स्वरा भास्कर

वीरे दी वेडिंग, रांझणा, निल बटे सन्नाटा जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं स्वरा भास्कर को भी कई बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ चुका है। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उनके हाथों से कई बड़ी फिल्में सिर्फ इसलिए निकलीं क्योंकि उन्होंने कॉम्प्रोमाइज करने से इनकार कर दिया था।

खबरें और भी हैं...