डिजिटल डेब्यू:कार्तिक आर्यन ने किया 'धमाका' महज 9 दिनों में कंप्लीट, फिल्म में महत्वाकांक्षी न्यूज एंकर के साथ-साथ एक आर.जे. के रोल में भी आएंगे नजर

एक महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

एक्टर कार्तिक आर्यन फिल्म 'धमाका' से डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर मंगलवार को रीलीज किया गया। इसके ठीक एक महीने बाद यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। कार्तिक आर्यन इसमें सिर्फ न्यूज एंकर ही नहीं, बल्कि एक आर.जे. का भी रोल प्ले कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन ने बताया, "इस फिल्म की शूटिंग यूनीक तरीके से रिकॉर्ड टाइम में पूरी की गई है। पूरी फिल्म 11 दिनों में शूट कर ली गई थी। उसमें मेरे हिस्से की शूटिंग तो नौ दिनों में ही पूरी हो गई थी। मैं खुश हूं, क्योंकी इसके बाद भी मेरी काफी दिलचस्प फिल्में भी लाइन अप हैं। वो 'भूल भुलैया 2', 'शहजादा', 'कैप्टन इंडिया', 'फ्रेडी' हैं। अब तक मेरी रॉम कॉम फिल्में आती रही हैं। आगे हॉरर और थ्रिलर जॉनर की फिल्में मेरे खाते में हैं।"

कार्तिक मानते हैं अपने आपको खुशनसीब

कार्तिक आर्यन ने यह भी स्पष्ट किया कि वो इरादतन हॉरर या थ्रिलर जॉनर नहीं चुन रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं खुशनसीब हूं, जो मुझे 'न्यू एज' प्रोड्युसर्स फिल्में ऑफर कर रहे हैं। मैं सभी फिल्मों को लेकर बहुत एक्साइटेड हूं। फिल्म 'धमाका' तो 19 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर आ रही है। साथ ही 'भुल भुलैया 2' भी कंप्लीट है। उसमें अनीज बज्मी सर, तब्बू मैम और कियारा के साथ मेरा काम का एक नया एक्सपीरिएंस रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो वह अगले साल मार्च तक सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 'धमाका' में तो मैं न्यूज एंकर के साथ साथ एक आर.जे. का रोल भी प्ले कर रहा हूं।"

'धमाका' के डायरेक्टर राम माधवानी ने की फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर

'धमाका' को लेकर फिल्म के डायरेक्टर राम माधवानी ने भी खास जानकारियां शेयर की। उन्होंने कहा, "कार्तिक इसमें न्यूज एंकर के रोल में हैं, मगर फिल्म की कहानी जर्नलिज्म पर बेस्ड नहीं है। जर्नलिज्म यहां बैकड्रॉप भर है। हमारी फिल्म की कहानी बेहद महत्वाकांक्षी युवाओं के जीवन में लिए जाने वाले फैसलों पर है।"

कार्तिक ने दिए 'प्यार का पंचनामा 3' के कुछ सवालों पर जवाब

कार्तिक ने रणवीर सिंह और रणबीर कपूर के साथ फुटबॉल खेलते हुए फोटो पर उठे सवालों का भी जवाब दिया। ट्रेड गलियारों में खबरें हैं कि उन तीनों को लेकर 'प्यार का पंचनामा 3' तो कहीं प्लान नहीं हो रही है। वह इसलिए कि इस फ्रेंचायजी के रचयिता लव रंजन के साथ रणबीर कपूर तो ऑलरेडी फिल्म कर रहे हैं। कार्तिक ने मुस्कुराते हुए कहा, "इस पर लव रंजन सर ही कुछ कहें तो अच्छा है। दोनों कमाल के एक्टर हैं। ऐसा हो जाए तो बड़ी अच्छी बात होगी।"

कार्तिक बॉक्स ऑफिस पर प्रेशर नहीं करेंगे महसूस

ओटीटी पर बॉक्स ऑफिस नंबर्स नहीं आते। ऐसे में डिजिटल डेब्यू के चलते क्या अब कार्तिक बॉक्स ऑफिस प्रेशर नहीं महसूस करेंगे। इस सवाल के जवाब में कार्तिक ने कहा, "फिल्मों की आईडियल सफलता का सूचक सिर्फ बॉक्स ऑफिस नहीं है। वह फिल्म कितने ज्यादा ऑडिएंस के पास पहुंच सकी, वह अब नया बेंचमार्क बन रहा है। यह ओटीटी के चलते हो रहा है। खुशी की बात यह है कि ओटीटी प्लेटफार्म के चलते हमारी फिल्मों को 150 से ज्यादा देशों की ऑडिएंस मिल रही है। रहा सवाल 'धमाका' का तो वह कलेक्शन का प्रेशर तो राम माधवानी और रॉनी स्क्रूवाला सर के कंधों पर गया हुआ है।"

फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने की फिल्म से जुड़ी बातें शेयर

फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने एक और पहलू की ओर ध्यान आकृष्ट किया और कहा, "ओटीटी के चलते इंडिया की फिल्में दुनियाभर में देखी जा रही हैं। उन्हें एक नया ऑडिएंस बेस मिल रहा है। इससे इंडिया पूरी दुनिया में सॉफ्ट पॉवर हासिल कर रहा है। इससे न सिर्फ फिल्म बिरादरी, बल्कि इंडिया के ओवरऑल कद में और इजाफा हो रहा है।"

अमृता सुभाष हैं फिल्म में कार्तिक के सीनियर के रोल में

फिल्म में अमृता सुभाष कार्तिक आर्यन की सीनियर के रोल में हैं। उन्होंने इसका एक रोचक किस्सा शेयर किया और बताया, "सेट पर हमें रीटेक करने की ज्यादा परमिशन नहीं थी। हमें हर सीन एक फ्लो में करना होता था। एक सीन में मुझे दवा की गोली लेनी थी। वह क्लाइमैक्स का सीन था। दवा लेते वक्त गलती से वह गले में अटक गई। इस वजह से मेरा गला फंस गया था और काफी देर तक मुझे हिचकी आती रही। मैं कोई भी डायलॉग नहीं बोल पा रही थी। साथ ही मुझे खाफी खांसी भी हो रही थी। इस सबके बीच सबसे रोचक बात यह रही कि सामने सबको लगा कि क्या कमाल शॉट दे रही है अमृता।"

खबरें और भी हैं...