विक-कैट वेडिंग:विक्की कौशल 6 सालियों के जीजा बनेंगे, कोई मैथमेटिक्स स्कॉलर तो किसी को बॉलीवुड में मिला ब्रेक

5 महीने पहले

विक्की कौशल और कटरीना कैफ 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कपल का पूरा परिवार मंगलवार को राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंसस फोर्ट पहुंच चुका है। कटरीना की मां और बहनें भी वेडिंग वेन्यू पर पहुंच चुकी हैं। विक्की कौशल की 6 सालियां हैं और एक साला है। जानिए कटरीना के परिवार और उनकी बहनों के बारे में...

मां ब्रिटिश, पिता कश्मीरी
कटरीना की मां का नाम सुजैन टरकोट है और वह पेशे से एक सोशल वर्कर और वकील हैं। सुजैन ब्रिटिश नागरिक हैं, लेकिन उन्होंने शादी कश्मीरी मोहम्मद कैफ से की थी। शादी के कुछ सालों बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। जब कटरीना के माता-पिता अलग हुए, उस वक्त वह बहुत छोटी थीं।

परिवार आर्थिक तंगी से गुजरा
कटरीना की मां सुजैन ने तलाक के बाद अपने 8 बच्चों की परवरिश अकेले की है। आर्थिक तंगी की वजह से कटरीना की मां ने सभी बच्चों को कुछ सालों तक घर पर ही पढ़ाया था। एक इंटरव्यू में कटरीना ने बताया था, 'मैं खुद हैरान थी कि मां ने अकेले अपने दम पर कैसे हम 8 बच्चों को पाला। उसी इंटरव्यू में कटरीना ने कहा था कि जब भी उनके बच्चे होंगे तो मैं उन्हें इस तरह की स्थिति से नहीं गुजरने दूंगी।'

कटरीना की अपने पिता के साथ बचपन की तस्वीर।
कटरीना की अपने पिता के साथ बचपन की तस्वीर।

कटरीना की 6 बहनें और एक भाई
कटरीना की 3 बड़ी बहनें हैं, जिनके नाम हैं स्टेफनी, क्रिस्टीन और नताशा। उनकी 3 छोटी बहनों के नाम मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं। उनका एक भाई भी है, जिसका नाम सबेस्टिएन टरकोट है। सबेस्टिएन प्रोफेशनल फर्नीचर डिजाइनर हैं।

कटरीना की दो बहनों क्रिस्टीन और स्टेफनी की शादी हो गई है और दोनों होममेकर हैं। तीसरी बड़ी बहन नताशा पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं। छोटी बहनों में मेलिसा मैथमेटिक्स स्कॉलर हैं, तो सोनिया एक डिजाइनर और फोटोग्राफर हैं।

बहन इसाबेल के साथ कटरीना कैफ।
बहन इसाबेल के साथ कटरीना कैफ।

सबसे छोटी बहन इसाबेल मॉडल और एक्ट्रेस है
कटरीना कैफ की सबसे छोटी बहन इसाबेल मॉडल हैं और मुंबई में ही रहती हैं। इसाबेल भी अपना करियर एक्टिंग में बनाना चाहती हैं। इसाबेल बॉलीवुड मूवीज 'डॉ. कैबी', 'टाइम टू डांस', 'क्वथा' में नजर आ चुकी हैं।

मॉडलिंग के दौरान कटरीना पर कैजाद गुस्ताद की नजर पड़ी, ब्रेक दिया
कटरीना के करियर की शुरुआत मॉडलिंग से हुई थी। एक फैशन शो में फिल्म मेकर कैजाद गुस्ताद की उन पर नजर पड़ी और यहीं से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई। कैजाद ने 2003 में इंग्लिश-हिंदी इरोटिक फिल्म 'बूम' में कटरीना को कास्ट किया। ये एक फ्लॉप फिल्म थी। हालांकि इसके बाद उन्हें मॉडलिंग और कॉमर्शियल ऐड के कई ऑफर मिलने लगे थे।

खराब हिंदी की वजह से महेश भट्‌ट ने निकाल दिया था
कटरीना को महेश भट्ट की फिल्म 'साया' (2003) में कास्ट किया गया था, लेकिन उनकी कमजोर हिंदी और परफॉर्मेंस के चलते उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था। कटरीना 2004 में तेलुगू फिल्म 'मल्लीसवरी' और 2005 में रिलीज हुई सरकार (2005) में नजर आई थीं। उनके करियर को बूस्ट तब मिला, जब सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' में कास्ट किया था। फिल्म सफल रही और कटरीना की एक्टिंग को भी पसंद किया गया। इसके बाद कटरीना ने सलमान के अलावा अक्षय कुमार, शाहरुख खान जैसे सुपर स्टार्स के साथ भी काम किया।

कटरीना की सफल फिल्मों में नमस्ते लंदन, पार्टनर, वेलकम, अजब प्रेम की गजब कहानी, एक था टाइगर, धूम-3 शामिल हैं। हाल में उनकी फिल्म सूर्यवंशी रिलीज हुई है। कटरीना की यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

खबरें और भी हैं...