पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

46 साल के हुए कीकू शारदा:बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं 'द कपिल शर्मा शो' में नजर आने वाले कीकू शारदा, MBA करने के बाद बन गए कॉमेडियन

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

'द कपिल शर्मा शो' में बंपर नर्स और बच्चा यादव के रोल कर चुके कीकू शारदा टीवी इंडस्ट्री के फेमस कॉमेडियंस में से एक हैं। 23 अप्रैल को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे कीकू कभी अपने डांस मूव्स से ऑडियंस को एंटरटेन करते हैं तो कभी उनकी कॉमिक टाइमिंग लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर देती है।

दो बेटों के पिता हैं कीकू

14 फरवरी, 1975 को जोधपुर के एक मारवाड़ी परिवार में कीकू का जन्म हुआ था। उन्होंने जोधपुर से स्कूलिंग और मुंबई से ग्रैजुएशन किया। कीकू ने साल 2003 में प्रियंका शारदा से शादी की थी। उनके दो बेटे हैं आर्यन और शौर्य।

कीकू ने किया है MBA

क्या आप जानते हैं कि कीकू की फैमिली में सब बिजनेसमैन हैं लेकिन अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने के बजाए उन्होंने अपना रास्ता चुना। कीकू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने मार्केटिंग में MBA की डिग्री ली है। उन्होंने कहा था, 'मैं एक ऐसे फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक रखता हूं, जहां ज्यादातर लोग बिजनेस फील्ड में हैं। लेकिन मैं हमेशा से एक्टर बनना चाहता था। स्कूल के दिनों में मैं कई ड्रामा कॉम्पीटिशंस में हिस्सा लिया करता था और प्राइज भी जीतता था। इस वजह से मुझे एक्टिंग के फील्ड में आगे बढ़ने का मोटिवेशन मिला। पापा चाहते थे कि मैं कोई भी प्रोजेक्ट हाथ में लेने से पहले पढ़ाई पूरी करूं। मैंने वही किया। एन. एम.कॉलेज, मुंबई से ग्रेजुएशन और उसके बाद मार्केटिंग में MBA किया। मुझे लगता है कि आगे बढ़ने और सफल होने के लिए पढ़ाई बहुत जरूरी है।'

विवाद में फंस चुके कीकू

टीवी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में ‘पलक’ के कैरेक्टर में नजर आने वाले कीकू शारदा को 2016 में पुलिस ने मुंबई में अरेस्ट किया था। कीकू को पुलिस ने कैथल कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें 1 लाख रुपए बेल बांड भरने पर रिहा कर दिया गया। उनपर आरोप थे कि डेरा सच्चा सौदा समर्थकों ने उनपर आरोप लगाए थे कि एक चैनल पर ‘जश्न-ए-आज़ादी’ शो के कॉमेडी एक्ट में ‘एमएसजी-टू' के एक सीन के साथ छेड़छाड़ की गई। इसमें गुरमीत राम रहीम जैसे गेटअप में टीवी आर्टिस्ट्स को शराब परोसते और लड़कियों के साथ अश्लील डांस करते दिखाया गया। कीकू के इस एक्ट पर हंगामा हो गया था और वह डेरा सच्चा सौदा के निशाने पर आ गए थे।

खबरें और भी हैं...