पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीमार हैं किरण खेर:ब्लड कैंसर से जूझ रहीं 68 साल की एक्ट्रेस, चार महीने पहले हाथ टूटने के बाद बीमारी का पता चला

एक महीने पहले
किरण दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी हैं और 1983 से 2014 तक फिल्मों में एक्टिव रही हैं। इस दौरान वे दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर मल्टीपल मायलोमा नाम की बीमारी से जूझ रही हैं, जो एक तरह का ब्लड कैंसर है। 68 साल की एक्ट्रेस का इलाज मुंबई में चल रहा है और वे रिकवर हो रही हैं। चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद ने यह जानकारी मीडिया को दी है। उनके मुताबिक, एक्ट्रेस को यह बीमारी पिछले साल नवंबर में डिटेक्ट हुई थी।

हाथ टूटने के बाद डिटेक्ट हुई बीमारी
अरुण सूद ने अपने बयान में कहा, ‘पिछले साल 11 नवंबर को चंडीगढ़ स्थित घर में किरण का बायां हाथ टूट गया था। चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में जांच कराने के बाद पता चला कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है। बीमारी उनके बाएं हाथ से लेकर दाएं कंधे तक फैल चुकी थी। 4 दिसंबर को उन्हें मुंबई लाया गया। उन्हें इलाज के लिए कोकिलाबेन हॉस्पिटल में रेगुलर जाना पड़ता है।’

ट्रीटमेंट के बाद रिकवर हो रहीं किरण
किरण के पति अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक स्टेटमेंट जारी कर बताया कि उनकी सेहत के बारे में बताया है। उन्होंने बेटे सिकंदर और अपने नाम से जारी स्टेटमेंट में लिखा है, 'फिलहाल उनका ट्रीटमेंट चल रहा है और हमें पूरा यकीन है कि वे पहले से ज्यादा मजबूती के साथ इससे बाहर आ जाएंगी। हम खुशनसीब हैं कि वे बेहतरीन डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। वे हमेशा फाइटर रही हैं।' अनुपम ने आगे किरण के लिए दुआ कर रहे फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा है कि वे रिकवर हो रही हैं।

2014 में पहली बार चुनाव लड़ीं
किरण खेर ने 2014 में पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने कांग्रेस के पवन बंसल और आम आदमी पार्टी की गुल पनाग को हराया था। 2019 में एक बार फिर वे पवन बंसल को हराकर लोकसभा सांसद चुनी गई थीं। पिछले साल कोरोना महामारी के बीच चंडीगढ़ में किरण के शहर से गुमशुदा होने के पोस्टर लगाए गए थे। कांग्रेस ने उन पर आरोप लगाया था कि वे महामारी में अपने लोकसभा क्षेत्र को नजरअंदाज कर रही हैं।

चंडीगढ़ में इस तरह के पोस्टर लगने के बाद किरण खेर ने एक वीडियो जारी कर आरोपों का खंडन किया था।
चंडीगढ़ में इस तरह के पोस्टर लगने के बाद किरण खेर ने एक वीडियो जारी कर आरोपों का खंडन किया था।

अरुण सूद किरण का बचाव करते हुए कहते हैं, ‘पिछले साल दिसंबर तक वे चंडीगढ़ में ही थीं। वे सीनियर सिटिजन और डायबिटिक हैं। उन्हें लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई थी। वे सिर्फ अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए शहर से बाहर गई थीं। बीमार होने के बावजूद किरण मेरे लगातार संपर्क में थीं और शहर से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर डिस्कशन कर रही थीं।’

1983 में फिल्मों में आई थीं किरण
किरण ने 1983 में रिलीज हुई पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से फिल्मों में एंट्री ली थी। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'पेस्तोंजी' (1988) थी। उन्हें हिंदी फिल्म 'सरदारी बेगम'(1996) के लिए पहली बार नेशनल (स्पेशल जूरी) फिल्म अवॉर्ड मिला था। बांग्ला फिल्म 'बारीवाली/द लेडी ऑफ द हाउस' (1999) के लिए उन्होंने दूसरा नेशनल अवॉर्ड जीता था। उनकी अन्य पॉपुलर फिल्मों में देवदास' (2002), 'वीर जारा' (2004), 'ओम शांति ओम' (2007) और 'खूबसूरत' (2014) शामिल हैं।

किरण की पर्सनल लाइफ
किरण ने पहली शादी मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन गौतम बैरी से की थी, जिनसे उनका बेटा सिकंदर है। बाद में अभिनेता अनुपम खेर से उनकी नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने बैरी से तलाक लेकर उनसे शादी कर ली। अनुपम और किरण की कोई संतान नहीं है। लेकिन सिकंदर उनके साथ ही रहते हैं और अनुपम उन्हें अपने सगे बेटे की तरह ही प्यार करते हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें