विक-कैट की शादी:पिता के प्यार से बचपन से अनजान हैं कटरीना कैफ, विक्की कौशल की दुल्हनिया बन मिलेगा परिवार का प्यार

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। कहा जा रहा है कि दोनों 7- 9 दिसंबर के बीच शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इससे पहले शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। कुछ दिनों पहले खबरें थीं कि विक्की शूटिंग में बिजी होने के चलते शादी की तैयारियों को समय नहीं दे पा रहे हैं इसलिए उनका परिवार कटरीना की तैयारी में मदद कर रहा है।

उधर कटरीना की मां को भी शादी की शॉपिंग में पिछले दिनों व्यस्त देखा गया था। दोनों स्टार्स के परिवार इस शादी को लेकर काफी खुश हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि इन दोनों के परिवारों के बारे में। किस घर की बहू बनने जा रही हैं कटरीना और किनके जमाई राजा बनने चले हैं विक्की कौशल, डालते हैं एक नज़र...

पिता शाम कौशल और मां वीणा के साथ विक्की
पिता शाम कौशल और मां वीणा के साथ विक्की

विक्की के पिता रह चुके स्टंटमैन

16 मई 1988 को जन्मे विक्की कौशल के परिवार में उनके अलावा माता-पिता और एक भाई हैं। उनके पिता शाम कौशल हैं जो कि बॉलीवुड में जाने-माने स्टंट डायरेक्टर हैं। पंजाब के टांडा के छोटे से गांव मिर्जापुर के गरीब परिवार से उठकर बॉलीवुड में बड़े एक्शन डायरेक्टर की जगह बनाने वाले श्याम कौशल दूसरों के लिए मिसाल हैं। 1980 में बतौर स्टंट मैन शुरुआत करने वाले श्याम कौशल को नाना पाटेकर ने फिल्म प्रहार में बतौर एक्शन डायरेक्टर पहला ब्रेक दिया और इसके साथ ही उसके नए करियर की शुरुआत हुई और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाम कौशल की पत्नी और विक्की का नाम वीणा कौशल है जो कि एक हाउसवाइफ हैं।

भाई सनी के साथ विक्की कौशल
भाई सनी के साथ विक्की कौशल

भाई भी बॉलीवुड में एक्टर

33 साल के विक्की के एक छोटे भाई हैं जिनका नामा सनी कौशल है। सनी भी बॉलीवुड में एक्टर हैं।सनी ने सनशाइन म्यूजिक टूर्स एंड ट्रेवल्स नाम की एक फिल्म से 2016 में डेब्यू किया था। इसके बाद वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी, भंगड़ा पा ले और शिद्दत जैसी फिल्मों में लीड रोल में देखा गया है।

मां सुजैन के साथ कटरीना
मां सुजैन के साथ कटरीना

कटरीना का है बड़ा परिवार

कटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। कटरीना के पिता कश्मीरी हैं और उनका नाम मोहम्मद कैफ है और उनकी मां सुजैन टरक्योट ब्रिटिश नागरिक हैं। जब कैट बहुत छोटी थीं तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था।

पिता के साथ कटरीना की ये एकमात्र फोटो मौजूद है जिसमें वह उनकी गोद में बैठी दिखाई दे रही हैं।
पिता के साथ कटरीना की ये एकमात्र फोटो मौजूद है जिसमें वह उनकी गोद में बैठी दिखाई दे रही हैं।

कटरीना ने एक बार मीडिया में कहा था, मेरे पिता का हमारी परवरिश, हमारे धार्मिक, सामाजिक या मोरल बिहेवियर पर कोई इनफ्लुएंस नहीं है। कटरीना काफी छोटी थीं तभी उनके पिता परिवार को छोड़कर चले गए थे। उन्हें हमेशा ये कमी खाली कि उन्हें पिता का प्यार नहीं मिल सका।

भाई बहनों के साथ कटरीना
भाई बहनों के साथ कटरीना

वैसे आपको बता दें कि कटरीना की मां पेशे से लॉयर हैं। इसके अलावा वह अनाथ बच्चों के लिए एनजीओ भी चलाती हैं। कटरीना के 7 भाई-बहन हैं। उनकी 2 बड़ी बहनें हैं और 3 छोटी बहनें हैं जिनके नाम नताशा, स्टेफनी, क्रिस्टिन,सोनिया, मेलिसा और इसाबेल। उनका एक भाई है जिसका नाम माइकल है। कटरीना की बहन इसाबेल भी फिल्मों में आ चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...