निक-प्रियंका की कहानी:मेट गाला में प्रियंका को देखते ही उनके दीवाने हो गए थे निक, शादी में केवल वेन्यू पर ही खर्च हुए थे 4 करोड़ रुपए

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से है। हाल ही में प्रियंका ने जब सोशल मीडिया से अपने नाम के आगे से निक जोनस का सरनेम हटाया तो कयासों का दौर चल पड़ा कि कहीं दोनों तलाक तो लेने नहीं जा रहे। अफवाहों में कितना दम है ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा लेकिन आपको बता दें कि दोनों ने 2 दिसंबर, 2018 को उदयपुर के उम्मेद भवन में हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से शादी की थी।

मेहंदी फंक्शन के दौरान प्रियंका-निक।
मेहंदी फंक्शन के दौरान प्रियंका-निक।

वेन्यू पर ही खर्च हुए थे 4 करोड़

शादी के लिए जोधपुर का ताज उम्मेद भवन पैलेस 4 करोड़ रुपए में बुक किया गया था। राजस्थान में हुई शादी के फंक्शन 29 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर तक चले थे। 2 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज और 3 दिसंबर को क्रिश्चियन तरीके से शादी हुई थी।

क्रिश्चियन वेडिंग के दौरान निक-प्रियंका।
क्रिश्चियन वेडिंग के दौरान निक-प्रियंका।

प्रियंका ने क्रिश्चियन वेडिंग में डिजाइनर राल्फ लॉरेन द्वारा डिजाइन किया हुआ गाउन पहना था। इस गाउन में 23 लाख 80 हजार मोती जड़े थे और इसे तैयार करने में लगभग 1826 घंटे लगे थे। पीसी के गाउन में लॉन्ग स्लीव्स और स्टेपलेस कॉलम थे। गाउन पर हैंड एम्ब्रॉयडरी की गई थी, इस पर पति और पेरेंट्स का नाम लिखा था। पीसी ने गाउन के साथ जो दुपट्टा (tulle veil) कैरी किया था वो 75 फीट लंबा था। जब प्रियंका वेडिंग के आ रही थी इस दुपट्टे को करीब 5 लोगों ने पकड़ रखा था।

फेरों के बाद निक-प्रियंका।
फेरों के बाद निक-प्रियंका।

लहंगा तैयार होने में लगे थे 155 दिन

हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी के दौरान प्रियंका ने डिजाइनर सब्यसाची का कस्टम रेड कलर का लहंगा पहना था। इस लहंगे में हैंड एम्ब्रायडरी और हैंड कट ऑर्गेन्जा फ्लॉवर्स लगे हुए थे। खास बात ये है कि प्रियंका के इस खूबसूरत लहंगे को तैयार करने में 3720 घंटे यानी 155 दिन का समय लगा।

लहंगे में सिल्क फ्लॉस में फ्रेंच नॉट्स लगे होने के साथ ही रेड क्रिस्टल लेयर के साथ एम्ब्रायडरी वर्क किया गया था। इसे तैयार करने के लिए कोलकाता से खासतौर पर 110 एम्ब्रायडरी वर्कर्स बुलवाए गए थे। करीब 5 महीने की कड़ी मेहनत के बाद प्रियंका का ये मास्टरपीस तैयार हो सका। शादी के दौरान प्रियंका की ज्वैलरी की बात करें तो उन्होंने अनकट डायमंड ज्वैलरी पहनी। इसे तैयार करने में एमरल्ड्स के अलावा मोती और 22 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया।

सात फेरों के दौरान निक-प्रियंका।
सात फेरों के दौरान निक-प्रियंका।

निक जोनस की शेरवानी की थी ये खासियत

वहीं निक जोनस की बात करें तो उन्होंने शादी में हाथ से बनी हुई क्रीम कलर की सिल्क शेरवानी पहनी थी। इसके साथ ही उन्होंने हैंड एम्ब्रायडरी वाला चिकन दुपट्टा और चंदेरी टिश्यू साफा बांधा। निक के साफे में बनी रोज कट कलगी और डायमंड नेकलेस सब्यसाची हेरिटेज ज्वैलरी कलेक्शन से लिया गया। शादी के दौरान निकयंका ने क्रिस्टियन लुबोटिन के शूज पहने। निक जहां फ्रेंच डिजाइनर के गोल्ड लोफर्स में दिखे तो वहीं प्रियंका क्रिस्टियन लुबोटिन और सब्यसाची के डिजाइनर पेयर्स में नजर आई थीं।

निक ने किया था प्रियंका को अप्रोच

प्रियंका और निक ने शादी के बाद एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी बताई थी। निक ने सबसे पहले क्वांटिको में प्रियंका की को-एक्टर ग्राहम रोजर्स को मैसेज भेजा। निक ने लिखा था-प्रियंका बहुत खूबसूरत है। सितंबर 2016 में पहली बार निक ने ट्विटर पर प्रियंका को मैसेज भेजा था। इस मैसेज में निक ने लिखा था कि हमारे कुछ कॉमन फ्रेंड्स कह रहे हैं कि हमें मिलना चाहिए। इस मैसेज का निक को प्रियंका से जवाब मिला। तब प्रियंका ने लिखा था-ये मैसेज उनकी टीम पढ़ सकती है। ऐसे में वे उनके फोन पर संपर्क करें।

मेट गाला में प्रियंका-निक।
मेट गाला में प्रियंका-निक।

मैगजीन के मुताबिक 2017 में प्रियंका और निक को डिजाइनर राल्फ़ लॉरेन ने मेट गाला में इनवाइट किया था। इससे पहले ये दोनों एक ड्रिंक पार्टी में न्यूयॉर्क में मिले थे। इस मुलाकात के बाद प्रियंका ने निक को अपने घर पर बुलाया था। घर पर उनकी मम्मी मधु चोपड़ा टीवी सीरियल लॉ एंड ऑर्डर देख रही थीं। प्रियंका के मुताबिक-हमने कुछ घंटे बातें की।

ग्रीस में किया था निक ने प्रपोज

तीसरी डेट में निक समझ गए कि प्रियंका ही वह लड़की है जिससे वह शादी करना चाहते थे। निक के मुताबिक उन्होंने प्रियंका को उनके बर्थडे पर प्रपोज नहीं किया। उन्होंने पीसी को ग्रीस में प्रपोज किया था। निक ने एक हफ्ते पहले ही प्रियंका के लिए रिंग खरीदी थी।

सगाई के दौरान निक-प्रियंका।
सगाई के दौरान निक-प्रियंका।

निक ने घुटने के पर बैठकर प्रियंका से कहा-क्या मैं ये रिंग तुम्हारे हाथों में डाल सकता हूं? क्या तुमसे शादी कर मैं दुनिया का सबसे खुशकिस्मत इंसान बन सकता हूं। 45 सेकंड खामोशी के बाद प्रियंका ने हां कह दिया। वहीं निक के भाई जो जोनस ने भी दोनों को लेकर एक इंटरव्यू में बताया-जब पहली बार पब्लिक अपीयरेंस में निक ने प्रियंका को मेट गाला अवॉर्ड में देखा था तो वो एकदम क्लीन बोल्ड हो गया था।

खबरें और भी हैं...