सेलेब लाइफ:सलीम खान-हेलन की गोद ली हुई बेटी हैं अर्पिता, भाई सलमान के हैं बेहद करीब, कभी इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म में कर चुकी हैं काम

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान की बहन अर्पिता हाल ही में कोरोना संक्रमित होने के चलते सुर्खियों में आई हैं। इस बात का खुलासा खुद उनके भाई सलमान खान ने सोशल मीडिया पर किया था और बताया था कि अर्पिता कोरोना संक्रमित थीं लेकिन अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी हैं। अर्पिता की बात करें तो वो सलीम खान की गोद ली हुई बेटी हैं लेकिन पूरा परिवार उन्हें जान से ज्यादा चाहता है। खासकर अर्पिता सलमान के बेहद करीब हैं।

हेलन-सलीम ने लिया था गोद

1981 में सलीम खान ने जब हेलन से दूसरी शादी की तो उन्हें कोई संतान नहीं हुई जिसके बाद दोनों ने एक बच्चे को गोद लेने की सोची और इस तरह अर्पिता परिवार में आईं। सलीम खान के बच्चों में सबसे बड़े सलमान खान, फिर अरबाज खान, सोहेल खान, अलविरा अग्निहोत्री और फिर सबसे छोटी अर्पिता खान शर्मा हैं।

फैशन मार्केटिंग में हैं ग्रैजुएट

लाइट-कैमरा से दूर अर्पिता ने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन मार्केटिंग और मैनेजमेंट की डिग्री ली है। वह मुंबई में बतौर आर्किटेक्ट एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म में काम कर चुकी हैं।

भविष्य में करना चाहती हैं फिल्म प्रोडक्शन

अर्पिता फिल्मों से तो दूर हैं लेकिन भविष्य में फिल्म प्रोडक्शन में हाथ आजमाना चाहती हैं। इसके अलावा वो खुद का फैशन ब्रांड भी लॉन्च करना चाहती हैं।

आयुष शर्मा से की शादी

8 नवंबर 2014 को अर्पिता आयुष के साथ हैदराबाद के होटल फलकनुमा पैलेस में शादी के बंधन में बंधी थीं। मार्च 2016 में उनके बेटे आहिल का जन्म हुआ। वहीं सलमान खान के जन्मदिन के मौके पर अर्पिता ने 27 दिसंबर, 2019 को सी-सेक्शन डिलिवरी के जरिए बेटी आयत को जन्म दिया था। गौरतलब है कि आयुष हिमाचल प्रदेश बेस्ड पॉलिटिशियन अनिल शर्मा के बेटे और सुखराम शर्मा के पोते हैं। वह 2018 में फिल्म 'लवयात्री' से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। अर्पिता कभी अर्जुन कपूर को भी डेट कर चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...