पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिग बी कोरोना पॉजिटिव:पिछले अक्टूबर लिवर ट्रीटमेंट के लिए नानावटी अस्पताल में भर्ती हुए थे अमिताभ बच्चन, खबरों को बताया गया था अफवाह

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पूरे देश में सनसनी फैल गई है। उन्हें शनिवार रात मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इससे पहले भी 15 अक्टूबर को बिग बी को इसी अस्पताल में लिवर ट्रीटमेंट के लिए भर्ती करवाया गया था। हालांकि बाद में कई लोगों ने इस खबर को अफवाह बताया था। इस खबर को अफवाह बताने वालों में उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत भी शामिल थे।

अक्टूबर में नानावटी अस्पताल के गेस्ट्रोलॉजिस्ट डॉ. जयंत बर्वे ने उनका इलाज किया था। अमिताभ के बीमार होने की खबर को पूरी तरह गुप्त रखा गया था, लेकिन अस्पताल के कुछ लोगों ने इस खबर को लीक कर दिया। यह भी दावा किया जा रहा था कि अमिताभ रुटीन चैकअप के लिए गए थे।  

मेकअप आर्टिस्ट ने बताया था खबरों को अफवाह

एडमिट होने की खबरों में बिग बी के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने कहा कि बच्चन साहब रेगुलर चेकअप के लिए जाते रहते हैं। उन्होंने अक्टूबर में आई खबरों को गैरजिम्मेदाराना बताया था। फिलहाल अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती होने पर भी दीपक ने इसे रूटीन चेकअप का ही नाम दिया है हालांकि इस बार खुद बिग बी ने खबरों को कन्फर्मेशन दिया है।

केबीसी 11 की रुक गई थी शूटिंग

पिछले साल अमिताभ बच्चन के अस्पताल में एडमिट होने के बाद से ही केबीसी की शूटिंग कुछ दिनों के लिए रोक दी गई थी। इन दिनों भी बिग बी घर से ही केबीसी 12 के प्रोमो शूट कर रहे थे। फिलहाल उन्होंने घर से बाहर कोई शूटिंग नहीं की है। 

25 प्रतिशत लिवर पर जीवित हैं बिग बी

गौरतलब है कि 'कुली' के सेट पर हुए हादसे के बाद से अमिताभ बच्‍चन को लिवर की प्रॉब्‍लम है। उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है। वे सिर्फ 25 फीसदी लिवर पर जीवित हैं। दरअसल, हादसे के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में जब बिग बी की हालत नाजुक बनी हुई थी, तब उनके लिए करीब 200 डोनर्स से 60 बोतल ब्लड इकट‌्ठा किया गया था। इस दौरान एक लापरवाही भी हुई। बिग बी को हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित व्यक्ति का खून भी चढ़ा दिया गया। इसकी वजह से उनके शरीर में संक्रमण फैला, जो लिवर सिरोसिस का कारण बना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser