पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अक्षय की फिल्म का नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' क्यों?:विवाद के बीच डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने सुनाई टाइटल के पीछे की कहानी, बोले- मैं इसका नाम 'कांचना' रखना चाहता था

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राघव लॉरेंस के मुताबिक, उनकी तमिल फिल्म 'कांचना' को ट्रांसजेंडर्स की ओर से खूब सराहा गया था। उन्होंने उनके घर जाकर उन्हें आशीर्वाद दिया था। - Dainik Bhaskar
राघव लॉरेंस के मुताबिक, उनकी तमिल फिल्म 'कांचना' को ट्रांसजेंडर्स की ओर से खूब सराहा गया था। उन्होंने उनके घर जाकर उन्हें आशीर्वाद दिया था।

अक्षय कुमार स्टारर 'लक्ष्मी बॉम्ब' को लेकर चल रहे विवाद के बीच फिल्म के डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने इसके नाम के पीछे की कहानी साझा की है। उनकी मानें तो पहले वे इस फिल्म का टाइटल ओरिजिनल तमिल वर्जन की तरह 'कांचना' ही रखना चाह रहे थे। लेकिन बाद में इसे 'लक्ष्मी बॉम्ब' से रिप्लेस कर दिया।

टाइटल बदला, ताकि यह हिंदी ऑडियंस को अपील कर सके

एक इंटरव्यू में राघव लॉरेंस ने कहा, "हमारी तमिल फिल्म का नाम मुख्य किरदार 'कांचना' को ध्यान में रखकर रखा गया था। कांचना का मतलब सोना होता है, जो कि लक्ष्मी का ही एक रूप है। शुरुआत में हिंदी रीमेक का नाम भी मैं यही रखना चाहता था। फिर सामूहिक रूप से तय किया कि नाम हिंदी ऑडियंस को अपील करना चाहिए और इसके लिए लक्ष्मी से बेहतर क्या हो सकता है।"

राघव ने आगे कहा, "भगवान की कृपा से इस फिल्म (कांचना) ने धमाका किया था। इसलिए हमने इसे (हिंदी रीमेक को) 'लक्ष्मी बॉम्ब' नाम दिया। जैसे लक्ष्मी बॉम्ब के धमाके को भुलाया नहीं जा सकता, वैसे लीड किरदार ट्रांसजेंडर लक्ष्मी पावरफुल और रेडिएंट है। इसलिए फिल्म के लिए यह नाम परफेक्ट है।"

राघव लॉरेंस ने अपने इंटरव्यू में अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने उनकी फिल्म के लिए रोल करना स्वीकार किया।
राघव लॉरेंस ने अपने इंटरव्यू में अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने उनकी फिल्म के लिए रोल करना स्वीकार किया।

कहानी में ट्रांसजेंडर समुदाय पर जोर क्यों?

इंटरव्यू में राघव ने यह भी बताया कि आखिर क्यों उन्होंने ऐसी कहानी चुनी, जो ट्रांसजेंडर समुदाय पर जोर देती है। वे कहते हैं, "मैं एक ट्रस्ट चलाता हूं और कुछ ट्रांसजेंडर्स ने मदद के लिए मेरे ट्रस्ट को अप्रोच किया था। जब मैंने उनकी कहानी सुनी तो मैं अपनी फिल्म में लक्ष्मी के किरदार के जरिए उनकी कहानी सभी को सुनाना चाहता था। फिल्म देखने के बाद ऑडियंस खुद समझ जाएगी कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं।"

फिल्म को लेकर क्या विवाद है?

'लक्ष्मी बॉम्ब' में अक्षय कुमार ने आसिफ नाम का किरदार निभाया है, जो हिंदू लड़की प्रिया (कियारा आडवाणी) से शादी करता है। यह खुलासा होने के बाद फिल्म पर लव-जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है। साथ फिल्म के नाम द्वारा देवी लक्ष्मी के अपमान करने का आरोप भी लगाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर लगातार फिल्म के खिलाफ कैंपेन चलाया जा रहा है और इसे बायकॉट करने के लिए कहा जा रहा है। फिल्म 9 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें