प्रतिक्रिया / मौत की अफवाहों पर भड़कीं 72 साल की मुमताज, बोलीं- जब मरूंगी तो मेरी फैमिली आधिकारिक तौर पर बता देगी

X

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 05:59 PM IST

मुंबई. दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने उन अफवाहों पर नाराजगी जताई है, जिनमें  उनके निधन की बात कही गई थी। पिछले सप्ताह एक्ट्रेस की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब वे मरेंगी तो उनकी फैमिली आधिकारिक तौर पर जानकारी देगी। 
क्या यह कोई मजाक है: मुमताज
72 साल की मुमताज कहती हैं, "मैं एकदम ठीक हूं। अभी जिंदा हूं। मुझे खुशी है कि किसी ने आधिकारिक रूप से जानने के लिए कॉल किया। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों कोई जानबूझकर ऐसा कर रहा है। क्या यह मजाक है? पिछले साल इसने मेरे परिवार को हिलाकर रख दिया था। सभी ने मुझे फोन किया था।"
'वक्त आने पर खुद चली जाऊंगी'
मुमताज ने आगे कहा, "मेरे चाहने वाले दुनिया के अलग-अलग कोनों से हैं और उन्हें आघात पहुंचता है। मुझे भी बहुत परेशानी होती है। इस साल मेरी बेटियां, नाती-नातिन, दामाद और मेरे पति सभी यहां लंदन में हैं। लॉकडाउन ने हम सबको घर में साथ और सुरक्षित रखा है। जाहिरतौर पर दुनियाभर में मेरे और भी रिश्तेदार हैं, जो खबर पढ़कर चिंता में पड़ गए थे। मुझे क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक्त आएगा तो मैं खुद ही चली जाऊंगी।"
'मुंबई में मेरी फैमिली से तो क्रॉस चैक कर सकते हैं'
मुमताज ने इस बातचीत में बताया कि उनके भतीजे शाद रंधावा और बहन मल्लिका मुंबई में रहते हैं। लोग कम से कम उनसे तो क्रॉस चैक कर ही सकते हैं। वे कहती हैं, "जब मरूंगी तो मेरी फैमिली आधिकारिक तौर पर बता देगी सबको। यह कोई सीक्रेट नहीं रहेगा। यह खबर सब जगह होगी।"
'मौत जिंदगी की हकीकत और सबको आनी है'
मुमताज ने आगे कहा, "मुझे यह पता है और मैं श्योर हूं कि मौत जिंदगी की हकीकत है। यह एक न एक दिन सबको आनी है। लेकिन मैं इन मौतों के झांसे में नहीं आ सकती, जो हम में से कुछ के बारे में साल में एक या दो बार चक्कर लगाती रहती हैं। "
कैंसर से जूझ चुकी हैं मुमताज 
मुमताज को साल 2000 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने इससे जंग लड़ी और अब वे पूरी तरह ठीक हैं। वे लंबे वक्त से लंदन में ही रह रही हैं। उनकी बड़ी बेटी नताशा ने फिरोज खान के बेटे फरदीन से शादी की और वे भी लंदन में ही बस गईं। उनकी छोटी बेटी तान्या रोम में रहती हैं। मुमताज ने 'गहरा दाग', 'हमराज', 'आपकी कसम', 'रोटी' और 'नागिन' जैसी फिल्मों में काम किया है। उनकी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ खूब पसंद की जाती थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना