• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Lowest IMDB Rating Movies Of 2020: From Varun Sara's Coolie No.1 To Sadak 2, These Are The Worst Bollywood Movies To Achieve The Lowest IMDB Rating Of 2020

IMDB रेटिंग:वरुण-सारा की 'कुली नं 1' से लेकर 'सड़क 2' तक, ये हैं 2020 की सबसे खराब IMDB रेटिंग हासिल करने वाली बॉलीवुड फिल्में

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर फिल्म कुली नं 1 साल 2020 में 25 दिसम्बर को रिलीज की गई थी। ब्लॉकबस्टर फिल्म का रीमेक होने के बावजूद फिल्म दर्शकों को इंप्रेस करने में नाकामयाब रही। जहां इसकी ओरिजिनल फिल्म कुली नं 1 (1995) को 10 में से 6.4 रेटिंग मिली थी वहीं ये रीमेक अच्छी रेटिंग के काफी दूर थी। IMDB (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) फिल्मों, शोज और वीडियो गेम की जानकारी देने वाला डेटाबेस है, जहां दर्शक इन्हें रेटिंग देते हैं। आईएमडीबी के अनुसार आइए जानते हैं सबसे कम रेटिंग वाली बॉलीवुड फिल्में कौन सी हैं-

सड़क 2

रेटिंग- 1.1

डायरेक्टर- महेष भट्ट

कास्ट- आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, गुलशन ग्रोवर, पूजा भट्ट।

28 अगस्त 2020 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई फिल्म सड़क, साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म सड़क का सीक्वल थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त लीड रोल में थे। फिल्म रिलीज से कुछ महीनों पहले ही इंडस्ट्री में जारी नेपोटिज्म का मुद्दा गर्म था जिससे फिल्म को लगातार बॉयकोट करने की मांग की जा रही थी। इस फिल्म का ट्रेलर भी दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा डिस्लाइक किया गया यूट्यूब वीडियो है। नेपोटिज्म के अलावा फिल्म को खराब रेटिंग मिलने का कारण इसकी कहानी भी है जो पिछली फिल्म के मुकाबले काफी फीकी थी। ये फिल्म आईएमडीबी में महज 2020 की ही नहीं बल्कि अब तक की सबसे खराब रेटिंग वाली फिल्म है।

इंदु की जवानी

रेटिंग- 1.4

डायरेक्टर- अबीर सेनगुप्ता

कास्ट- कियारा आडवाणी, आदित्य सील, मल्लिका दुआ, राजेश जैस।

11 दिसम्बर 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म इंदु की जवानी दर्शकों को इंप्रेस करने में फेल हो गई। फिल्म की कहानी गाजियाबाद की रहने वाली इंदिरा गुप्ता उर्फ इंदु पर आधारित थी जिसका किरदार कियारा आडवाणी ने निभाया है। प्यार में मिले धोखे और डेटिंग एप्प के बीच फिल्म में इंडिया-पाकिस्तान के बीच चल रही दुश्मनी के बीच लव एंगल भी दिखाया गया है। फिल्म में लव स्टोरी से ज्यादा इंडिया-पाकिस्तान के मुद्दे और बहस दिखाए गए हैं।

बाघी 3

रेटिंग- 2.1

डायरेक्टर- अहमद खान

कास्ट- टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख, अंकिता लोखंडे, दिशा पटानी।

लॉकडाउन से कुछ ही दिनों पहले 9 मार्च 2020 में रिलीज हुई टाइगर श्रॉफ की बागी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कलेक्शन किया। बागी 3 में दिखाया गया है कि कैसे बड़े भाई विक्रम (रितेश देशमुख) के सीरिया में एक मिशन के दौरान किडनैप होने पर, रॉनी (टाइगर श्रॉफ) उन्हें रेस्क्यू करने जाते हैं। फिल्म में कई जगह लॉजिक की कमी और एक्शन का ओवरडोज नजर आया है।

लक्ष्मी

रेटिंग- 2.3

डायरेक्टर- राघव लॉरेंस

कास्ट- अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी, शरद केलकर।

9 नवम्बर 2020 में रिलीज हुई फिल्म लक्ष्मी, रिलीज से पहले की कई कारणों से विवादों में थी। पहले फिल्म का नाम लक्ष्मी बॉम्ब था जिसके चलते फिल्म को बॉयकोट करने की मांग की जा रही थी, फिर बाद में फिल्म लव जिहाद के एंगल के चलते सुर्खियों में आ गई। जब 9 नवम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फिल्म रिलीज हुई इसकी कहानी बिल्कुल इसकी ओरिजिनल फिल्म की कॉपी थी। ना ही सीन में कुछ अलग करने की कोशिश थी और ना ही डायलॉग्स बदले गए। इस फिल्म को महज 2.3 रेटिंग मिली है।

कुली नं 1

रेटिंग- 3.6

डायरेक्टर- डेविड धवन

कास्ट- वरुण धवन, सारा अली खान, राजपाल यादव, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लिवर।

25 दिसम्बर 2020 में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई फिल्म कुली नं 1 कई सीन में लॉजिक को नजरअंदाज करने पर काफी ट्रोल हुई है। इस फिल्म वरुण धवन और सारा अली खान भी कई मौकों पर ओवर एक्टिंग करते नजर आए। फिल्म में अच्छी कॉमेडी और ड्रामा होने के बावजूद दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया। फिल्म की कहानी पूरी तरह 1995 में आई गोविंदा और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म कुली नं 1 की तरह है। प्रेडिक्टेबल होने के कारण फिल्म दर्शकों को बांध नहीं सकी।

खबरें और भी हैं...