स्कूली एग्जाम में तैमूर पर सवाल:​​​​​​​मप्र में बच्चों से पूछा करीना कपूर और सैफ अली के बेटे का नाम, नाराज पेरेंट्स बोले- महापुरुषों के बारे में हों सवाल

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले का एक प्राइवेट स्कूल सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे से जुड़ा सवाल पूछ कर विवाद में घिर गया है। दरअसल जिले के एक प्राइवेट स्कूल ने छठी क्लास के जनरल नॉलेज के पेपर में पूछा था-करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखिए? इस पर नाराज पेरेंट्स बोले- ये महापुरुष हैं क्या?

पेरेंट्स ने की कार्रवाई की मांग
यह मामला खंडवा के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल का है, जहां पर मिड टर्म एग्जाम्स चल रहे हैं। बच्चे जब एग्जाम देकर घर पहुंचे तो पेरेंट्स ने क्वेश्चन पेपर में यह सवाल देखकर इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की। साथ ही स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

स्कूल को शोकॉज नोटिस जारी
PTA (पेरेंट-टीचर एसोसिएशन) के संरक्षक डॉ. अनीश अरझरे का कहना है कि जनरल नॉलेज के सवाल महापुरुषों से जुड़े होने चाहिए, लेकिन किसी फिल्म कलाकार के बच्चे का नाम जानना क्या स्कूल के बच्चों के लिए जरूरी है। खंडवा के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) संजीव भालेराव ने कहा है कि हमने स्कूल को शोकॉज नोटिस जारी कर दिया है। स्कूल का जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद करीना इन दिनों क्वारैंटाइन हैं। वे पिछले दिनों तैमूर के बर्थडे सेलिब्रेशन में भी शामिल नहीं हो सकी थीं। करीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें तैमूर के पहली बार चलने का पल कैप्चर किया गया था।

तैमूर नाम रखने को लेकर भी हुआ था विवाद
बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर न जाने कितने लोगों की नाराजगी सैफीना को झेलनी पड़ी थी। उस दौरान एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि वो अपने बेटे का नाम चेंज करने की सोच रहे हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि उनका बेटा अनपॉपुलर हो।

हालांकि करीना इस बात से एग्री नहीं हुईं थीं। तब करीना ने कहा था कि अगर नाम की वजह से आगे कोई परेशानी आती है तो हम नाम बदल देंगे। गौरतलब है कि 2016 में बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर खूब कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी, क्योंकि तैमूर एक हमलावर था।

खबरें और भी हैं...