पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Madras High Court Imposed Fine Rs 1 Lakh On Actor Vijay For Challenging Levy Of Entry Tax For Imported Luxury Car Rolls Royce Ghost

हीरो को कोर्ट की हिदायत:विजय ने टैक्स का विरोध किया तो एक लाख जुर्माना लगा, हाईकोर्ट ने कहा- जिन्हें रियल हीरो माना जाता है, वो महज फिल्मी नहीं रह सकते

23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मद्रास हाईकोर्ट ने दक्षिण के सुपर स्टार विजय को सख्त हिदायत दी है। विजय ने अपनी लग्जरी इम्पोर्टेड कार रोल्स रॉयस घोस्ट पर एंट्री टैक्स लगाने का विरोध किया था। इस पर अदालत ने कहा कि जिन्हें लोग रियल हीरो मानते हैं, वो महज फिल्मी हीरो नहीं रह सकते। अदालत ने कहा- ऐसे सम्मानित एक्टर से उम्मीद की जाती है कि वो टैक्स का समय पर और सही तरह से भुगतान करे। ऐसे एक्टर जिन्हें फैंस रियल हीरो के तौर पर देखते हैं, वो महज फिल्मी नहीं रह सकते हैं।

कोविड रिलीफ फंड में जाएगी जुर्माने की रकम
विजय ने इंग्लैंड से ये कार 2012 में मंगवाई थी। इस पर मद्रास हाई कोर्ट के जस्टिस एसएम सुब्रमण्यम ने कहा कि तमिलनाडु जैसा प्रदेश जहां एक्टर शासक बन जाते हैं, वहां पर अभिनेताओं से ये उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वे महज फिल्मी हीरो जैसा व्यवहार करें। टैक्स न चुकाने को राष्ट्र विरोधी आदत माना जाता है और यह असंवैधानिक है। अदालत ने विजय को आदेश दिया कि जुर्माने की रकम दो हफ्ते के भीतर मुख्यमंत्री को दी जाए। ये रकम कोविड रिलीफ फंड में जाएंगी।

लाखों फैंस की भावनाओं का ख्याल रखें अभिनेता
रोल्स रॉयस घोस्ट की भारतीय बाजार में मौजूदा कीमत 6 करोड़ रुपए है और तमिलनाडु में इस कार की कीमत का 20% एंट्री टैक्स लगाया गया है। अदालत ने कहा कि अभिनेता को ये टैक्स सम्मान के साथ जमा करना चाहिए। उन्हें उन लाखों फैंस की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए, जो टिकट के पैसे देकर उनकी फिल्में देखते हैं। उन्हीं पैसों की बदौलत अभिनेता अपने पर्सनल इस्तेमाल के लिए इतनी कीमती कार खरीद पाए हैं।