सम्राट पृथ्वीराज:मेकर्स ने फिल्म के फ्लॉप होने का जिम्मेदार अक्षय कुमार को ठहराया, 80 करोड़ भी नहीं कमा पाई

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक्टर अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर 'सम्राट पृथ्वीराज' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फेल हो गई। 300 करोड़ के बिग बजट में बनी यह फिल्म 80 करोड़ रुपए भी नहीं कमा पाई। इतना ही नहीं 'सम्राट पृथ्वीराज' इस साल की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप फिल्मों में से एक भी बन गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के खराब प्रदर्शन से मेकर्स काफी नाराज हैं और उन्होंने इसके फ्लॉप होने का जिम्मेदार अक्षय कुमार को ठहराया है।

'सम्राट पृथ्वीराज' के कई शोज हुए थे कैंसिल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'सम्राट पृथ्वीराज' के खराब बिजनेस से प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा काफी नाराज हैं। उन्होंने फिल्म के ना चलने का जिम्मेदार अक्षय कुमार को ठहराया है। सूत्रों के अनुसार, रणवीर सिंह की 'जयेशभाई जोरदार' के बाद 'सम्राट पृथ्वीराज' यशराज बैनर की दूसरी फ्लॉप फिल्म है। 'जयेशभाई जोरदार' की कई सिनेमाघरों में जीरो ऑक्यूपेंसी की वजह से इसके शोज कैंसिल किए गए थे। फिर 'सम्राट पृथ्वीराज' का भी यही हश्र हुआ। इस फिल्म के भी खराब प्रदर्शन के कारण इसके कई शोज कैंसिल कर दिए गए थे। फिल्म को 4,950 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया था।

अक्षय ने फिल्म के लिए नहीं दिया अपना बेस्ट
सूत्रों ने आगे बताया कि फिल्म के फ्लॉप होने का ब्लेम अक्षय के कंधों पर डाला जा रहा है। सूत्र ने कहा कि 'सम्राट पृथ्वीराज' को एक समर्पित एकाग्रता की जरूरत थी। फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने असली मूंछ तक नहीं उगाई थी। क्योंकि वो इस फिल्म के साथ दूसरे प्रोजेक्ट की शूटिंग भी कर रहे थे। जब आप ऐतिहासिक रूप से अहम किरदार को निभा रहे हो, तो क्यों अक्षय कुमार ने बस इसी एक प्रोजेक्ट को नहीं किया और इसी किरदार में अपना बेस्ट क्यों नहीं दिया? ऐसे सवाल उन पर उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, फिल्म के आर्किटेक्ट भी 'सम्राट पृथ्वीराज' के फेल होने का जिम्मेदार अक्षय कुमार को ही मान रहे हैं।

अक्षय की एक्टिंग से इंप्रेस नजर नहीं आए फैंस
'सम्राट पृथ्वीराज' को यश राज फिल्म्स (YRF) ने प्रोड्यूस किया है। YRF ने इस फिल्म से हिस्टोरिकल जॉनर में डेब्यू किया है। फिल्म में 'सम्राट पृथ्वीराज' के रोल में लोगों ने अक्षय कुमार को एक्सेप्ट नहीं किया। इतना ही नहीं मूवी लवर्स भी अक्षय की एक्टिंग से इंप्रेस नजर नहीं आए। अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म से मानुषी छिल्लर ने डेब्यू किया था, उन्हें भी शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो जाएगी।

मेकर्स को 110 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ
फिल्म का डायरेक्शन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है, उनके डायरेक्शन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया गया था। लेकिन, हिंदी बेल्ट के अलावा दूसरे रीजन में भी यह फिल्म अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के मेकर्स को 110 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। क्योंकि, फिल्म ने कथित तौर पर ओटीटी और सैटेलाइट राइट्स डील के जरिए करीब 120 करोड़ की कमाई की थी। वहीं बॉक्स ऑफिस से फिल्म 80 करोड़ भी नहीं कमा पाई है। ऐसे में फिल्म के मेकर्स के लिए 300 करोड़ रिकवर कर पाना नामुमकिन ही है। यही वजह है कि इस फिल्म को फ्लॉप माना जा रहा है।

बता दें कि हिस्टोरिकल पीरियड ड्रामा 'सम्राट पृथ्वीराज' में भारत के वीर योद्धा रहे महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी की कहानी को दिखाया गया है। अक्षय फिल्म में पृथ्वीराज चौहान के रोल में नजर आए। वहीं मानुषी छिल्लर सम्राट पृथ्वीराज की पत्नी और महारानी संयोगिता का किरदार में दिखाई दीं। इस फिल्म में अक्षय-मानुषी के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद, साक्षी तंवर, आशुतोष राणा, ललित तिवारी और मानव विज भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए।