सोशल मडिया से:मलाइका अरोड़ा ने मदरहुड के बारे में की बात, बोलीं-लोग कहते थे कि मां बनने के बाद करियर खत्म हो जाएगा

2 महीने पहले

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने मदर्स डे के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ एक खास वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने बेटे अरहान के जन्म और मदरहुड से लेकर उनकी प्रोफेशनल लाइफ में आने वाली समस्याओं के बारे में बात की है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि जब वो मां बनी थीं, तब वो 28 साल की थीं। वहीं उस समय लोग उन्हें कहते थे कि मां बनने से उनका करियर खत्म हो जाएगा।

प्रेगनेंसी के दौरान शो में काम करती थीं मलाइका

मलाइका ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "जब में प्रेग्नेंट थी, तो लोगों ने यही कहा था, 'इससे आपका करियर खत्म हो जाएगा।' उस समय, शादी के बाद, शायद ही कोई आपको स्क्रीन पर बतौर एक्ट्रेस देखे। लेकिन बतौर महिला बढ़ते हुए, जोकि महिलाओं की स्वतंत्रता की वकालत करती है, मैं जानती थी मदरहुड का मतलब सिर्फ एक और किरदार निभाना था वो था मां का किरदार। मैंने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान शटलिंग शो और रिहर्सल किए।"

मां बनने के साथ-साथ खुद की पहचान नहीं खोना चाहती थीं मलाइका

मलाइका ने आगे लिखा, "और जब अरहान का जन्म हुआ तो मैंने उसे दुनिया देने का वादा किया था। मैंने खुद से भी वादा किया था कि एक मां होने की प्रक्रिया में मैं अपनी पहचान नहीं खोऊंगी। तब से, मैं दोनों वादों पर खरी उतरी हूं। डिलीवरी के 2 महीने बाद मैंने एक अवॉर्ड शो में परफॉर्म किया था। मदरहुड और काम ने मुझे सशक्त बनाया। दरअसल, मैंने डिलीवरी के एक साल बाद करण को फिल्म 'काल के 'धमाल' सॉन्ग के लिए हां कह दिया था, लेकिन मुझे 'काम करने वाली मां' के गिल्ट का पता था।"

अरहान को मिस करती हैं मलाइका

मलाइका कहती हैं, "इसलिए, मैंने अरहान के साथ अपना ज्यादातर समय बिताया। आज अरहान मेरा सबसे प्यारा दोस्त है। सुबह की सिंगिंग रुटीन अब रविवार के खाना पकाने के रूटीन में बदल गई है और अब जब वो पढ़ाई कर रहा है, तो हम एक-दूसरे को डीएम-आईएनजी रेसिपी दिखाते हैं। मुझे उसकी याद आती है, लेकिन ये एक अच्छी बात है कि मैंने अपना दूसरा वादा निभाया- एक मां होने की प्रक्रिया में अपनी पहचान नहीं खोने दी। मेरे पास मेरा काम है, मेरे दोस्त और मेरी लाइफ है।"

तलाक के बाद से अपने बेटे के साथ अकेली रहती थीं मलाइका

मलाइका, अरबाज खान से तलाक के बाद से ही अपने बेटे के साथ अकेली रह रही थीं। कुछ दिनों पहले उन्होंने खुलासा किया था कि वो लंबे समय से एक लड़की को गोद लेना चाहती हैं। इस बारे में वो अपने बेटे अरहान से भी बात कर चुकी हैं। बता दें कि 2017 में अरबाज खान से तलाक लेने के बाद बेटे अरहान की कस्टडी मलाइका को ही मिली थी। साल 2019 से मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। खबरें यह भी हैं कि दोनों जल्द ही एक दूसरे से शादी भी करने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...