स्वरा का सवाल:स्वरा भास्कर ने लगाई ममता बनर्जी से गुहार, बोलीं- सरकार लोगों को देशद्रोही के आरोप प्रसाद की तरह बांट रही है

2 महीने पहले

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने बुधवार को मुंबई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक इंट्रेक्शन प्रोग्राम में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के अंधाधुंध तरीके से देशद्रोह कानून और UAPA (अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट) का इस्तेमाल करने पर उनसे सवाल किया। जो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

आर्टिस्ट्स के लिए कहानी कहना मुश्किल हो रहा
स्वरा ने ममता से कहा, "एक राज्य है, जो UAPA और देशद्रोह के आरोपों को भगवान से 'प्रसाद' की तरह बांट रहा है। आर्टिस्ट्स को आज कहानी को कहने के लिए बहुत विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते कई आर्टिस्ट्स का करियर जोखिम में है और उनको घर चलाना मुश्किल हो रहा है।"

एक्ट्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि राइट विंग ने मुनव्वर फारूकी, अदिति मित्तल, अग्रिमा जोशुआ जैसे स्टैंडअप कॉमेडियन्स को निशाना बनाया। फारूकी को ऊपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एक महीना जेल में बिताना पड़ा।

स्वरा ने आरोप लगाया कि आम नागरिकों को एक "गैर जिम्मेदाराना भीड़" का सामना करना पड़ रहा है, जिसका इस्तेमाल सत्तारूढ़ सरकार द्वारा किया जा रहा है, जबकि पुलिस और राज्य सरकार इसे खुली छूट दे रहे हैं।

TMC की सरकार बनते कानून को खत्म कर दिया जाएगा
स्वरा की बात पर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि TMC की सरकार बनते ही UAPA कानून को खत्म कर दिया जाएगा। ममता ने आगे कहा कि, समाज के लिए UAPA सही नहीं है और अब इसका दुरुपयोग हो रहा है।

खबरें और भी हैं...