पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

48 साल की हुईं मंदिरा बेदी:'शांति' के किरदार से घर-घर में मिली थी पहचान, करियर की खातिर शादी के बाद 11 साल तक नहीं बनी थीं मां

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस, मॉडल, फैशन डिजाइनर और टीवी प्रेजेंटर मंदिरा बेदी 48 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। मंदिरा के पिता का नाम वीरेंद्र सिंह बेदी और मां का नाम गीता बेदी है। उन्हें खासतौर से 90 के दशक के टीवी शो 'शांति' के लीड रोल के लिए जाना जाता है।

इस पारिवारिक शो में मंदिरा ने एक ऐसी लड़की (शांति) का किरदार निभाया था, जो अपने हक की लड़ाई लड़ती नजर आती है। इस शो से मंदिरा बेदी घर-घर में शांति के नाम से ही जानी जाने लगी थीं। इसके बाद मंदिरा ने 'औरत' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे कुछ सीरियल्स में भी काम किया।

कर चुकी हैं आईपीएल का कवरेज

'शांति' में ग्लैमर और चकाचौंध से दूर रहने वाली मंदिरा बेदी आज अपनी स्टाइल और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने बतौर एंकर आईपीएल सीजन-3 का कवरेज किया था। इस दौरान उनके द्वारा पहनी गईं साड़ियां काफी पॉपुलर हुईं। 2014 में में उन्होंने खुद का साड़ी स्टोर भी लॉन्च किया है।

वेलेंटाइन डे पर की थी शादी

मंदिरा ने प्यार के इजहार के दिन यानी वेलेंटाइन डे के दिन शादी की थी। 14 फरवरी 1999 को उन्होंने फिल्ममेकर राज कौशल के साथ सात फेरे लिए। दोनों का एक बेटा है, जिसका जन्म 19 जून 2011 को हुआ है। शादी के 11 साल बाद मां बनने पर मंदिरा ने अपने करियर का हवाला दिया था। उन्होंने अपने बेटे का नाम वीर रखा है। इसके बाद मंदिरा ने जुलाई 2020 में एक बेटी गोद ली जिसका नाम उन्होंने तारा रखा है।

48 की उम्र में भी खुद को ऐसे फिट रखती हैं मंदिरा

48 साल की मंदिरा अपने काम और फिटनेस के बीच बैलेंस बनाकर रखती हैं। यही वजह है कि इतनी उम्र में भी वो काफी फिट हैं। मंदिरा के ये लुक उन्हें रेग्युलर वर्कआउट और फिटनेस डेडिकेशन की वजह से ही मिला है। मंदिरा के इंस्टाग्राम पर नजर डालें तो ऐसे कई फोटोज मिलेंगे, जिनमें वो जिम में वर्कआउट करती नजर आ रही हैं।

एक इंटरव्यू में मंदिरा ने बताया था कि उनकी फिटनेस का राज है हर दिन लगभग 10 किलोमीटर तक दौड़ना है। उन्होंने कहा था कि वे कहीं भी जाती हैं, तो स्पोटर्स शू हमेशा साथ रखती है। होटल या जहां भी ठहरती हैं, वहीं दौड़ती हैं।

खबरें और भी हैं...