64 साल के मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन का निधन:हार्ट अटैक से हुआ निधन; गिरगांव स्थित घर पर ली अंतिम सांस

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पॉपुलर मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्होंने 64 साल की उम्र में अपने गिरगांव स्थित घर में अंतिम सांस ली। प्रदीप के निधन की खबर सुन महाराष्ट के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

CM शिंदे ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- प्रदीप पटवर्धन एवरग्रीन एक्टर थे और उन्होंने मराठी सिनेमा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से ऑडियंस के दिलों पर राज किया था। उनका निधन दुखद है। उनका जाने मराठी कला जगत ने एक महान कलाकार खो दिया।

नाटक से बनाई दर्शकों के दिल में जगह
प्रदीप ने 'मोरूची मावाशी' नाटक में उनके रोल को ऑडियंस ने खूब पसंद किया था। इस रोल उन्होंने दर्शकों के मन में घर बना लिया था। 'नवरा माजा नवसाचा', 'लवू का लाठ' जैसे कई मराठी फिल्मों में भी उन्होंने यादगार रोल कर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। 2019 में प्रदीप पटवर्धन को अखिल भारतीय नाट्य परिषद पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

मराठी थिएटर में दिया महत्वपूर्ण योगदान
प्रदीप को बचपन से ही एक्टिंग का शौख था। उन्होंने कॉलेज के दिनों में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह प्रोफेशनल थिएटर ग्रुप से जुडें, जहां उन्हें फिल्म में भी काम करने का मौका मिला। शुरुआती दिनों में वह बैंक की नौकरी करते थे और नाटक की रिहर्सल के लिए छुट्टी लेकर जाते थे। उन्होंने मराठी थिएटर में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

खबरें और भी हैं...