• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • 'Masaba Masaba' To Be Shot In Mumbai With 30% Crew Members From June, Preparations For The Shoot Of 'Asura' And 'Vikram Vedha' Also Started

कोरोना के बीच शूटिंग:जून से 30 फीसदी क्रू मेंबर्स के साथ मुंबई में 'मसाबा मसाबा' की होगी शूटिंग, 'असुर' के दूसरे सीजन और 'विक्रम वेधा' के शूट की तैयारियां भी शुरू

मुंबई8 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

कोविड की दूसरी लहर के सामने बॉलीवुड घुटने टेकने के इरादे में नहीं है। मेकर्स सभी कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए फिल्मों की शूटिंग शुरू करना चाहते हैं। ट्रेड एनालिस्टों और प्रोडक्शन हाऊसों ने बताया कि कई बड़े बैनरों ने जून महीने से शूटिंग करने की इजाजत मांगी है। उन बैनरों से 'मसाबा मसाबा', 'असुर', 'विक्रम वेधा' और 'इंस्‍पेक्‍टर अविनाश' के पहले और अगले शेड्यूल शुरू होने हैं। 'विक्रम वेधा' की मुंबई में लोकेशनों की तलाश पूरी हो गई है।

फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, "डायरेक्‍टर गायत्री और पुष्‍कर उसकी टेक्‍न‍िकल रेकी कर ही रहे थे कि पहले उनकी टीम से कुछ असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर्स में कोविड के लक्षण मिले। बाद में मुंबई ही लॉकडाउन की जद में आ गई। ऐसे में, वह काम रूका, मगर जून से उनकी तैयारी है कि सीमित क्रू मेंबर्स के साथ ऋतिक रोशन और सैफ अली खान इसे शुरू करें। ट्रेड के गलियारों में चर्चा हैं कि ऋतिक इसे नहीं कर रहे, मगर यह सच नहीं है।"

दूसरे शेड्यूल के लिए कश्‍मीर जाएगी 'मसाबा मसाबा' की टीम
ट्रेड सर्किल के जानकार सूत्रों ने बाकी प्रोजेक्‍टों की भी कुछ खास डिटेल शेयर की हैं। उन्‍होंने कहा, "मुंबई में अगर जून के पहले वीक तक लॉकडाउन खत्‍म होता है, तो 5 जून के बाद से नेटफ्ल‍िक्‍स की 'मसाबा मसाबा' के दूसरे सीजन के पहले शेड्यूल के लिए परमिशन मांगी गई है। पहला शेड्यूल मुंबई में ही कंप्‍लीट किया जाएगा। फिर दूसरे शेड्यूल के लिए सब कश्‍मीर जाएंगे। फिर वापस मुंबई लौटेंगे और बाकी की शूटिंग की जाएगी। कश्‍मीर में मेन लीड कैरेक्‍टर की सहेली की डेस्‍ट‍िनेशन वेडिंग का सीक्‍वेंस फिल्‍माया जाएगा।"

सूत्रों ने बताया, "मुंबई में इसे गोल्‍डेन टोबैको फैक्‍ट्री, टाउन में स्‍थ‍ित दो तीन पुराने बंग्‍लों के अलावा बांद्रा की दो तीन रिहायशी इमारतों में शूट किया जाएगा। मुंबई के उपनगरीय इलाकों में इसकी शूटिंग नहीं होगी। इसे मुंबई के टाउन साइड यानी चर्चगेट, बालार्ड एस्‍टेट, मुकेश मिल और फिर बांद्रा वाले इलाकों में शूट किया जाएगा।"

'असुर' के दूसरे सीजन के अगले शेड्यूल की शूटिंग 10 जून से शुरू होगी
सूत्रों ने आगे बताया, "मुंबई में ही अरशद वारसी 'असुर' के दूसरे सीजन के अगले शेड्यूल की शूटिंग 10 जून से शुरू करेंगे। इसके लिए शू‍ट करने की अर्जी और सूचना प्रोडक्शन हाऊस ने संबंधित विभाग को दे दी है। 'असुर' के प्रोडक्शन हाऊस ने भी विभागों से कहा है कि उन्‍हें सेट पर 30 फीसदी क्रू मेंबर्स के साथ शूट करने की अनुमति दी जाए। उन्‍होंने साफ कहा है कि क्राउड वाले सीन अभी नहीं फिल्‍माए जाएंगे। अभी सिर्फ लिमिटेड आर्टिस्‍टों के साथ वाले सीन ही फिल्‍माए जाएंगे।"

'इंस्‍पेक्‍टर अविनाश' की शूटिंग भी 30 फीसदी क्रू मेंबर्स के साथ मुंबई में होगी
सूत्र ने बताया, "इन दोनों के अलावा लखनऊ, चंबल, राजस्‍थान में शूट हो चुकी रणदीप हुड्डा की 'इंस्‍पेक्‍टर अविनाश' के लिए भी मुंबई में ही शूटिंग के एप्‍लीकेशन सबमिट किए गए हैं। मेकर्स को बस अब 30 परसेंट क्रू के साथ अनुमति और अतिरिक्‍त कोविड गाइडलाइंस का इंतजार है। यह प्रोजेक्‍ट यूपी बेस्‍ड है। मुंबई में वैसी प्रॉपर्टी को चुना गया है, जिनमें यूपी के इलाकों का अक्‍स झलके। राजस्‍थान और यूपी में ऑलमोस्‍ट 60 फीसदी शूटिंग हो चुकी है। इसमें अब बस जेल, घर और कोर्ट के सीक्‍वेंस बचे हुए हैं। उन्‍हें मुंबई के स्‍टूडियोज में बंद फ्लोर पर फिल्‍मा लिया जाएगा। थोड़े बहुत एक्‍सटि‍रियर के सीन वसई, विरार में फिल्‍मा लिए जाएंगे।"

खबरें और भी हैं...