शूटिंग की यादें:पद्मावत में रणवीर सिंह के बॉडी डबल बने थे मीजान जाफरी, एक सीन के लिए पूरी स्पीच सीखनी पड़ी थी

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मीजान जाफरी ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' से एक किस्सा शेयर किया है, जब उन्होंने रणवीर सिंह के बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी। मीजान की फिल्म 'हंगामा 2' हाल ही में रिलीज हुई है। लेकिन वे निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ 'स्क्रीन डेब्यू' कर चुके थे। जावेद जाफरी के बेटे मीजान ने फिल्म 'मलाल' में भंसाली द्वारा लॉन्च किए जाने से पहले उनको असिस्ट किया था।

मेकअप करते हुए पढ़ी थी स्क्रिप्ट
एक इंटरव्यू में मीजन ने रणवीर सिंह के बॉडी डबल को प्ले करने का अनुभव याद किया। जिसमें उन्हें एक सीन के लिए डायलॉग्स और रणवीर के तौर-तरीकों को याद करना पड़ा था। उन्होंने आरजे सिद्धार्थ कन्नन को बताया कि उन्होंने पद्मावत के सेट पर रणवीर, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर को देखकर बहुत कुछ सीखा। "भंसाली सर ने मुझ पर भरोसा किया। वे मेरे साथ सीन रिहर्सल करते थे। मीजन बताते हैं - रणवीर थे नहीं, मुझे सीन के लिए बुलाया गया। मैं वहां सेट पर रेडी था। मैंने कुछ भी नहीं खाया था, इसलिए मैं तनाव में था। मुझे थोड़ी देर हो गई थी और प्रोस्थेटिक्स के लिए एक घंटा लग गया। मैंने उस एक घंटे में स्क्रिप्ट पढ़ी।

मैं घबरा गया था, मेरी हालत बुरी थी
मीजान कहते हैं - जब मैं बाहर आया, मैं संजय लीला भंसाली के सामने एक्टिंग से पहले से ही घबरा गया था। हालांकि टेक्निकली यह मेरा 'सिल्वर स्क्रीन डेब्यू' था। मेरे आस-पास 500 जूनियर कलाकार थे, और मुझे एक पूरा भाषण देना था। फिर एक सहायक निर्देशक मेरे पास आता है और मुझे रणवीर का शॉट दिखाता है, और मुझसे उनके तौर-तरीकों को दोहराने के लिए कहता है। मैंने उससे कहा- 'तुम मुझे पहले नहीं बता सकते थे! मैं पहले से ही इतना तनाव में था'। लेकिन परवाह किए बिना, मैं आगे बढ़ गया, मैं घबरा गया था, मेरी हालत बुरी थी।" खैर मीजान ने सीन पूरा किया। भंसाली कभी-कभी आकर उन्हें डायरेक्ट करते थे। उन्हें यह बाद में एहसास हुआ की उनका चेहरा नहीं देखा जाएगा लेकिन फिर भी यह मीजन के लिए कभी न भूलने वाला अनुभव था।