मेगास्टार चिरंजीवी की बढ़ी मुश्किलें:कोई डिस्ट्रीब्यूटर नहीं खरीदना चाहता मेगास्टार की फिल्म गॉडफादर, पिछली फिल्म आचार्य से हुआ था करोड़ों का नुकसान

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चिरंजीवी जल्द ही फिल्म गॉडफादर फिल्म में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को 5 अक्टूबर को रिलीज किया जाने वाला था, हालांकि मौजूदा स्थिति देखते हुए लग रहा है कि फिल्म की रिलीज आगे बढ़ा दी जाएगी। इसका कारण है कि फिल्म को अब तक डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिले हैं।

जल्द डिस्ट्रीब्यूटर्स नहीं मिले तो टल जाएगी फिल्म

फिल्म रिलीज होने में महज 3 हफ्ते रह गए हैं, हालांकि कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर इसे रिलीज करने के लिए राजी नहीं है। ये मेगास्टार और उनकी फिल्म के लिए खतरे का निशान है। साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी के 40 साल के बेहतरीन करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब उनकी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ढूंढने के लिए स्ट्रगल कर रही है।

एक फ्लॉप फिल्म से खराब हुआ चिरंजीवी का ट्रेक रिकॉर्ड

ट्रेक टॉलीवुड की रिपोर्ट की मानें तो गॉडफादर को डिस्ट्रीब्यूटर ना मिलने का एक बड़ा कारण है चिरंजीवी की पिछली फिल्म आचार्य का बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होना। 29 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई फिल्म आचार्य को 140 करोड़ रुपए के मेगा बजट में तैयार किया गया था, हालांकि इसने महज 74 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। फिल्म से मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स दोनों को काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। मेकर्स को नुकसान से बचाने के लिए चिरंजीवी ने अपनी आधी फीस भी लौटा दी थी, लेकिन इससे भी नुकसान की भरपाई नहीं हो सकी थी।

क्यों फिल्म के लिए जरूरी हैं डिस्ट्रीब्यूटर्स?

प्रोड्यूसर किसी भी फिल्म में पैसे लगाकर उसे तैयार करते हैं। फिल्म तैयार होने के बाद उसे डिस्ट्रीब्यूटर्स को बेचा जाता है और डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म को थिएटर्स तक पहुंचाते हैं। प्रोड्यूसर्स बिना डिस्ट्रीब्यूटर्स के डायरेक्टर अपनी फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं कर सकते हैं। अगर फिल्म फ्लॉप होती है तो ज्यादातर नुकसान डिस्ट्रीब्यूटर्स को ही होता है क्योंकि फिल्म की कीमत पहले ही प्रोड्यूसर को दे दी जाती है।

खबरें और भी हैं...