पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिंदगी की जंग लड़ रहे रानी मुखर्जी के को-एक्टर:'मेहंदी' जैसी फिल्मों के एक्टर फराज खान गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती, परिवार ने लगाई आर्थिक मदद की गुहार

एक महीने पहले
फराज खान को 1989 की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' ऑफर हुई थी। लेकिन बाद में उन्हें सलमान खान से रिप्लेस कर दिया गया था।
  • फराज खान के फैमिली मेंबर्स के मुताबिक उनकी छाती में इन्फेक्शन था, जो दिमाग तक पहुंच गया
  • इलाज के लिए 25 लाख रुपए चाहिए, परिवार ने एक फंड राइजर वेबसाइट के जरिए मदद मांगी है

'मेहंदी' और 'फरेब' जैसी फिल्मों के अभिनेता फराज खान बेंगलुरु के विक्रम हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं। उनके फैमिली मेंबर्स ने एक्टर के ट्रीटमेंट के लिए आर्थिक सहायता मांगी है। एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने ट्विटर पर यह जानकारी शेयर करते हुए लिखा है, "प्लीज शेयर करें और संभव हो तो योगदान करें।"

फराज के फैमिली मेंबर्स फहाद अबाउशर और अहमद शमून ने एक फंड-राइजर वेबसाइट के जरिए लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है। उन्होंने लिखा- मेरा प्रिय भाई, दोस्त और प्यारा कलाकार आज जिंदगी की कगार पर है। उन्होंने अपने कई साल कला जगत को दिए हैं और कैमरे के सामने अपना बेस्ट दिया है। लेकिन आज जीवित रहने के लिए उन्हें मदद की जरूरत है। कृपया फराज को उनकी इलाज की जरूरत के लिए पर्याप्त धन जुटाने में मदद करें।

छाती का इन्फेक्शन दिमाग तक पहुंचा

पोस्ट में आगे लिखा गया है- फराज करीब एक साल से खांसी और चेस्ट में इन्फेक्शन से पीड़ित थे। हाल ही में जब उनकी खांसी अचानक बढ़ गई तो उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए डॉक्टर्स से परामर्श लिया। परामर्श के दौरान 8 अक्टूबर को जब डॉक्टर्स ने उनकी हालत देखी तो उन्हें तुरंत ही अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। इसके बाद हमने एम्बुलेंस बुलवाई।

हालांकि, इसके बाद में जो हुआ, उसने हमें हिलाकर रख दिया। जब एम्बुलेंस रास्ते में थी, तब फराज को दौरा पड़ा। वे अचानक से अनकंट्रोल होकर हिलने लगे। जैसे ही एम्बुलेंस आई और उन्हें स्ट्रेचर पर रखा गया, तब उन्हें एक और दौरा पड़ा।

इसके बाद विक्रम हॉस्पिटल जाते वक्त रास्ते में तीसरा दौरा आया। अस्पताल पहुंचने के बाद हमें पता चला कि दिमाग में दाद के संक्रमण के कारण उन्हें दौरे पड़े थे, जो कि उनकी छाती से फैल गया था।

इलाज में आएगा 25 लाख रुपए का खर्च

पोस्ट के मुताबिक, डॉक्टर्स ने 7-10 दिन तक फराज को क्रिटिकल यूनिट में रखने के लिए कहा है, जिसका खर्च करीब 25 लाख रुपए होगा। चूंकि फराज ने काफी सालों से फिल्मों में काम नहीं किया है। इसलिए 25 लाख रुपए उनके लिए बहुत बड़ी रकम है।

फैमिली मेंबर्स ने लिखा है- डॉक्टर्स ने कहा है कि फराज ठीक होकर अपनी नॉर्मल लाइफ जी सकते हैं। लेकिन यह तभी संभव है, जब उन्हें आईसीयू में जरूरी ट्रीटमेंट देने के बाद मेडिकल केयर दी जाए।

कैरेक्टर आर्टिस्ट युसूफ खान के बेटे हैं फराज

फराज खान गुजरे जमाने के कैरेक्टर आर्टिस्ट यूसुफ खान ('अमर अकबर एंथोनी' फेम जेबिसको) के बेटे हैं। उन्होंने रानी मुखर्जी स्टारर 'मेहंदी' (1998) में लीड रोल किया था। इसके अलावा, उन्होंने 'फरेब' (1996), 'पृथ्वी' (1997) और 'दिल ने फिर याद किया' (2001) जैसी फिल्मों में काम किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें